होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हाफिज सईद के खुले में घूमने पर अमेरिका ने जताई आपत्ती

हाफिज सईद के खुले में घूमने पर अमेरिका ने जताई आपत्ती

 

वॉशिंगटन: अमेरिका ने 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की गिरफ्तारी ना होने पर गहरी चिंता जताई है। शुक्रवार को अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि उन्होंने जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के सिर पर ईनाम रखा और वो पाकिस्तान मे खुलेआम घूम रहा है। ऐसे मेंयह अमेरिका के लिए चिंता का विषय बन चुका है। बता दें कि विदेश विभाग की प्रवक्ता हेथर नुअर्ट ने यह बात पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान के बाद कही जिसमें उन्होनें 26/11 हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की बात कबूली थी। साथ ही उन्होनें कहा कि मोदी सरकार से हमारे रिश्ते बहुत गहरे हैं। भारतीय विदेश विभाग के सभी लोगों के साथ भी रिश्ते अच्छे हैं।

पिछले दिनों शरीफ ने पहली बार किसी इंटरव्यू में कबूला था की 26/11 हमले में पाकिस्तान का हाथ था। 12 मई को एक पाकिस्तानी अखबार को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान में अभी भी आतंकी संगठन सक्रिय हैं।

आपको बता दें कि हाफिज सईद आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ है। साथ ही एक दूसरे आतंकी संगठन लश्कर-ऐ-तैयबा का को-फाउंड़र भी है। इन संगठनों का मुंबई के 26/11 के हमले समेत भारत में कई आतंकी हमलों में हाथ पाया गया है। हाफिज के सिर पर अमेरिका ने 1 करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित किया है। पाक सरकार ने हाफिज का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में भी शामिल कर रखा है। इसका मतलब यह है की वो पाकिस्तान छोड़ कर नहीं जा सकता।


संबंधित समाचार