होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान में एक महिला ने दिया एक साथ 7 बच्चों को जन्म, फिर जो घटना घटी...

पाकिस्तान में एक महिला ने दिया एक साथ 7 बच्चों को जन्म, फिर जो घटना घटी...

 

पाकिस्तान (Pakistan) के ऐबटाबाद (Abbottabad) की रहने वाली महिला ने बीते दिनों 7 बच्चों को जन्म दिया। जिसके चलते महिला दुनियाभर की सुर्खियों में आ गई। लेकिन अब महिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। महिला के साथ हुई इस कुदरती घटना से सब हैरत में हैं। मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, अयूब टीचिंग अस्पताल (Ayub Teaching Hospital) के बाल चिकित्सा नर्सरी वार्ड के डॉक्टरों ने कहा है कि 7 नवजात बच्चों में से 5 बच्चों की अस्पताल में मौत हो गई है और बाकी नवजात बच्चों को दूसरे अस्पताल में इलाज के लिए ट्रांसफर कर दिया गया। 

अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड के प्रभारी डॉक्टर एजाज हिसैन ने एक समाचार पत्र के रिपोर्टर को बताया कि समय से पहले पैदा होने वाली दिक्कतों के कारण बीते मंगलवार को महिला के छठे बच्चे की भी मौत हो गई जबकि सातवें बच्चे की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है।

प्रीमैच्योर होने के कारण इन बच्चों में कई तरह की समस्याएं थीं डॉक्टर्स के मुताबिक, इन सभी सात बच्चों का जन्म समय से पहले हुआ था। उनका वजन लगभग 1 किलो था। प्रीमैच्योर होने के कारण इन बच्चों में कई तरह की समस्याएं थीं। वहीं, अस्पताल के एडमिनिस्ट्रेटर राजा महबूब जंजुआ का कहना है कि एक बच्चा, जो पैदा होने के बाद से इनक्यूबेटर में था उसकी 48 घंटे के बाद मौत हो गई। राजा महबूब जंजुआ ने यह भी बताया कि एक जटिल ऑपरेशन के बाद महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया था। हालांकि, इससे पहले किए गए अल्ट्रासाउंड और अन्य रिपोर्ट्स में बताया गया था कि महिला के पेट में 5 बच्चे हैं। लेकिन, जब महिला की डिलीवरी के वक्त उसने सात बच्चों को जन्म दिया था।

 

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान में भुखमरी से बचने के लिए लोग बेटियों को बेचने को मजबूर


संबंधित समाचार