होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पारित, US हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा- 'डोनाल्ड राष्ट्र के लिए खतरा हैं'

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पारित, US हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा- 'डोनाल्ड राष्ट्र के लिए खतरा हैं'

 

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने ऐतिहासिक दूसरे महाभियोग प्रस्ताव को पास कर दिया है। जिसके बाद ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति बन गए हैं जिनके खिलाफ दो बार महाभियोग प्रस्ताव पारित हुआ है। वहीं सदन में यूएस हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने कहा कि 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग के बाद अमेरिकी सदन ने साफ कर दिया है कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।'

अमेरिकी सदन ने  कैपिटल हिल पर हिंसक हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग प्रस्ताव पारित किया है। जिसके बाद यूएस हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने साफ किया है कि अमेरिका में कानून से ऊपर कोई भी नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दो बार महाभियोग प्रस्ताव पारित होने के बाद पेलोसी ने कहा है कि अमेरिका का राष्ट्रपति भी कानून से ऊपर नहीं हैं।

ट्रंप अमेरिकी राष्ट्र के लिए खतरा- नैंसी पेलोसी

यूएस हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ट्रंप को राष्ट्र के लिए खतरा  करार देते हुए कहा, "हम जानते हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति ने हमारे देश के खिलाफ इस सशस्त्र विद्रोह को उकसाया। उन्हें पद से अवश्य हटाया जाना चाहिए। जिस राष्ट्रपति से हम सभी प्यार करते हैं, वह राष्ट्र के लिए खतरा है।"

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने महाभियोग पर लगाई मुहर

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के इतिहास में पहले ऐसे राष्ट्रपति बन गए हैं जिनके खिलाफ एक कार्यकाल में दो बार महाभियोग चलाया गया। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। महाभियोग प्रस्ताव के दौरान  पक्ष में 232 और विपक्ष में 197 वोट पड़े।

ट्रंप ने जाहिर की नाराजगी

सदन में प्रस्ताव पारित होने के बाद ट्रंप ने कैपिटल हिल पर हिंसक हमले करने वाले अपने समर्थकों पर नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि 'मेरा कोई भी सच्चा समर्थक कभी भी राजनीतिक हिंसा का समर्थन नहीं कर सकता है, मेरा कोई भी सच्चा समर्थक कानून का अपमान नहीं कर सकता है।'

यह भी पढ़ें- देशभर में आज करीब 3,000 केंद्रो पर पहुंचेंगी 1 करोड़ 65 लाख को-वैक्सीन,16 जनवरी से शुरु होगा टीकाकरण


संबंधित समाचार