होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल शीत सत्र: अवैध खनन पर सदन में तीखी नोकझोंक, विपक्ष का वॉकआउट

हिमाचल शीत सत्र: अवैध खनन पर सदन में तीखी नोकझोंक, विपक्ष का वॉकआउट

 

हिमाचल के शीत सत्र के चौथे दिन अवैध खनन पर सदन में तीखी नोकझोंक हुई। प्रश्नकाल समाप्त होते ही विपक्ष मुखर हो गया और सदन में नारेबाजी शुरू कर दी।सदन से विपक्ष ने वॉकआउट कर लिया। हालांकि कुछ देर के वॉकआउट के बाद विपक्ष सदन में लौट आया। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने स्वां नदी में खनन के अवैध कारोबार का मुद्दा उठाया।

अग्निहोत्री ने अवैध खनन के जरिये अराजकता फैलाने का आरोप लगाया। सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार उत्तर में इंकार करती है जबकि मंत्री खुद तीन-तीन बार रेड कर चुके हैं। कहा कि जब विभाग इंकार कर रहा है तो मंत्री रेड किस बात के लिए कर रहे हैं। अग्निहोत्री ने कहा कि सिंचाई मंत्री, संबंधित मंत्री हमारे साथ मौके का मुयाअना करें।

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में 71 लीज दी गईं जबकि हमारी ओर से 24 लीज प्रदान की गई हैं। हमारी सरकार ने लगातार रेड की और जुर्माना भी ठोका। अब तक 13 लाख से रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला जा चुका है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जवाब देते हुए, कहा कि अवैध खनन की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी। स्वां नदी में अवैध खनन रोकने के लिए बटालियन भेजने की बात पर गौर किया जाएगा।


संबंधित समाचार