होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal: सोलन में चार मंजिला इमारत गिरने से मचा हड़कंप, 1 की मौत, 3 घायल

Himachal: सोलन में चार मंजिला इमारत गिरने से मचा हड़कंप, 1 की मौत, 3 घायल

 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले (Solan) से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां परवाणू सेक्टर-दो में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत भरभरा कर अचानक गिर गई। इमारत के गिरते ही धूल के गुबार उठने लगे। इस हादसे में एक मजदूर की मलबे में दबने से दर्दनाक मौत हो गई, वहीं 3 लोग घायल बताए जा गए हैं। इमारत गिरते ही इलाके में मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे पुलिस व रेस्कूय टीम घटनास्थल पर पहुंचकर इमारत में फंसे सभी लोगों कोसुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस मामले में पुलिस ने इमारत के मालिक पर एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार, भवन मालिक ने इमारत की मरम्मत कराने के लिए अंदर खुदाई के लिए जेसीबी लगा रखी थी। खुदाई के दौरान नींव हिलने से इमारत ढह गई और मरम्मत कार्य में जुटे मजदूर इसमें दब गए। जानकारी के मुताबिक, पहले इस इमारत में एक निजी उद्योग था, जोकि पहले बंद हो गया था। इसी कारण बिल्डिंग खाली थी।

दो मजदूरों को बचाया 
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, प्रशासन, एनडीआरएफ और अग्निशमन विभाग सहित अन्य टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं थी। जहां उन्होंने मलबे से मजदूरों को निकल। तीनों को मजदूरों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया। इस हादसे में एक मजदूर सुरमान की मलबे में दबने से मौत हो गई, जिसे निकालने के लिए देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा।
 

यह भी पढ़ें- Shimla: नेशनल हाईवे-5 भूस्खलन के कारण हुआ बंद, मशोबरा-सुन्नी सड़क पर ट्रैफिक किया गया डायवर्ट


संबंधित समाचार