होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

High Alert: उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक भारी बारिश का हाई अलर्ट, यात्रियों से सावधानी की अपील

High Alert: उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक भारी बारिश का हाई अलर्ट, यात्रियों से सावधानी की अपील

 

उत्तरखंड (Uttarakhand) में बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए पर्यटन विभाग (Tourism Department) ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से सतर्क रहने की अपील की है। यात्रियों से कहा जा रहा है कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (UTDB) में बने कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1364 या मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से मौसम व मार्गों की पूरी जानकारी लेने और पंजीकरण कराने के बाद ही उत्तराखंड आएं।

आज यानी शनिवार से अगले चार दिनों के दौरान प्रदेशभर में मौसम लगातार बदलता रहेगा। मौसम विभाग ने चारधाम (Chardham) समेत अनेक जिलों में बारिश या भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। इसके साथ ही भारी बारिश के आसार वाले जिलों में हल्का भूस्खलन (Slight Landslide), चट्टान गिरने (Rock Fall), सड़कें बंद होने (Road Closures), नदी-नालों में पानी बढ़ने आदि की चेतावनी जारी की गई है।

इसी के चलते पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील की है। इसके साथ यह भी कहा गया है कि यात्रा पर आ रहे तीर्थयात्री ऊनी कपड़े (woolen cloth), छाता (Umbrella) , रेनकोट (Rain Coat), वाटरप्रूफ ट्रैकिंग शूज (Waterproof Tracking Shoes), चलने के लिए छड़ी (walking stick), टोपी (Cap), दस्ताने (Hand Gloves) आदि अपने साथ रखें।

यह भी पढ़ें- Agneepath Scheme Protest : सड़कों पर उतरे युवा-लाठीचार्ज, शनिवार तक धारा 144 लागू


संबंधित समाचार