होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Agneepath Scheme Protest : सड़कों पर उतरे युवा-लाठीचार्ज, शनिवार तक धारा 144 लागू

Agneepath Scheme Protest : सड़कों पर उतरे युवा-लाठीचार्ज, शनिवार तक धारा 144 लागू

 

बिहार, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों में सेना में भर्ती (Army recruitment) के लिए लाई गई 'अग्निपथ योजना' (Agneepath scheme) को लेकर गुरुवार से ही बवाल देखने को मिला रहा है। अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में हल्द्वानी में भी एकाएक बड़ी संख्या में युवा सड़क पर उतर आए। बताया जा रहा है प्रदर्शनकारियों में हल्द्वानी की सैन्य अकादमियों में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवा बड़ी संख्या में शामिल है। इसके साथ ही युवाओं ने रोडवेज स्टेशन के पास सड़क जाम कर दी।
 
हल्द्वानी में प्रदर्शनकारी युवाओं पर लाठीचार्ज भी किया गया। इसके अलावा नैनीताल के पहाड़ी क्षेत्रों से भी युवा पहुंचे। एलआईयू रिपोर्ट के अनुसार हल्द्वानी में प्रदर्शन की तैयारी गुरुवार सुबह से ही चल रही थी। एकाएक सड़क पर उतरे युवाओं को समझाने में पुलिस जुटी है।

अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में हल्द्वानी में नैनीताल हाईवे पर धरना दे रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज करते ही प्रदर्शनकारी तीतर-बीतर हो गए। पुलिस अब भी हाईवे में जमी है। आज सुबह करीब आठ बजे युवा धीरे-धीरे हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन पर एकत्र होने लगे। इसके बाद जुलूस की शक्ल में तिकोनिया चौराहे पहुंचे, और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- Dehradun: रिसॉर्ट में चल रहे अवैध ऑनलाइन कैसीनो पर पुलिस की छापेमारी, 24 गिरफ्तार


संबंधित समाचार