होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, पूछा पाक के साथ कांग्रेस की कौन सी केमिस्ट्री?

हरियाणा विस चुनाव: पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, पूछा पाक के साथ कांग्रेस की कौन सी केमिस्ट्री?

 

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनीपत के गोहाना में जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि मैं लोकसभा के चुनाव में आपका आशीर्वाद लेने यहां नहीं पहुंच पाया था, लेकिन आपने न गिला किया, न शिकवा किया। अनुच्छेद 370 का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि पेट में दर्द, कांग्रेस की लाइलाज बीमारी बन गया है।

पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को ऐसी बीमारी हुई है कि हम स्वच्छ भारत की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ होने लगती है। सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट का दर्द बढ़ जाता है। कोई बालाकोट का नाम लेता है तो कांग्रेस दर्द के मारे छटपटाने लगती है। उन्होंने कहा, अब तो देश भी यह जान गया है कि कांग्रेस को ये दर्द होता क्यों है? किसकी हमदर्दी किसके लिए है। आपने देखा होगा कि कांग्रेस के नेताओं के कश्मीर पर जो बयान आए वो किसके काम आ रहे हैं, उसका लाभ कौन उठा रहा है, कहां-कहां उसका इस्तेमाल किया जा रहा है। पाकिस्तान के साथ कांग्रेस की कौन सी केमिस्ट्री है? ये किसके लिए है? इस चुनाव में आपको इसका जवाब ढूंढना ही होगा।

विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि जो जनता जर्नादन को ईश्वर न मानते हुए खुद को ही शहंशाह मानने लग जाते हैं, अहंकार में सातवे आसमान में पहुंच जाते हैं तो उनका वही हाल होता है जो हरियाणा की जनता ने लोकसभा चुनाव में करके दिखाया है। उन्होंने कहा, हरियाणा की शांत, समर्थ और संकल्पशील बिरादरी में जिन्होंने बंटवारे का जहर घोलने का प्रयास किया, उनको आपने सबक सिखा दिया। लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि है, उसकी इच्छा ही सबसे ऊपर होती है।

पीएम मोदी ने बताया कि सोनीपत का मतलब ही है किसान, जवान और पहलवान। सोनीपत की इस त्रिशक्ति को मजबूत करने के लिए बीजेपी सरकार ने भरपूर कोशिश की है। अगले पांच साल में इसी त्रिशक्ति के आधार पर हमने सशक्त हरियाणा, सशक्त भारत बनाने का फैसला किया है।


संबंधित समाचार