होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा: HSVP के प्लॉट के दाम हर 6 महीने में होंगे निर्धारित, सीएम ने दिए आदेश

हरियाणा: HSVP के प्लॉट के दाम हर 6 महीने में होंगे निर्धारित, सीएम ने दिए आदेश

 

हरियाणा में शहरों में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्लॉट के दाम अब हर 6 महीने में नए सिरे से निर्धारित होंगे। खाली पड़े रिहायशी व औद्योगिक प्लॉट के साथ ही सभी तरह के प्लॉट का Collector rate निर्धारित करने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। हर छमाही में उपायुक्त के जरिये Collector rate संशोधित किए जाएंगे जो संपत्ति का Base price होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में यह निर्देश दिए। मुख्यमंत्री HSVP के चेयरमैन भी हैं। बैठक में प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक डी सुरेश ने बताया कि वर्ष 2016 में प्लॉट आवंटन के लिए शुरू की गई E-auction योजना के तहत प्राधिकरण के पास कुल 10 हजार 482 भू-संपत्तियां हैं। इसमें 5,500 संपत्तियां रिहायशी तथा 4863 संपत्तियां वाणिज्यिक एवं औद्योगिक हैं। शेष संस्थागत श्रेणी की संपत्तियां हैं।

मुख्य प्रशासक ने बताया कि 2832 रिहायशी श्रेणी की भू-संपत्तियों को E-auction के लिए Website पर डाला गया था जिनमें 882 प्लॉटों का आवंटन ही हो पाया है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर 29 तथा पंचकूला के सेक्टर पांच में प्रशासनिक टॉवर बनाने की योजना है। गुरुग्राम में राजीव चौक की री-मॉडलिंग सहित 2027 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की बड़ी परियोजनाएं क्रियान्वित करने के प्रस्ताव भी है।


संबंधित समाचार