होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वेब सीरीज ट्रिपल एक्स को लेकर एकता कपूर की बढ़ी मुश्किलें, इंदौर में FIR दर्ज

वेब सीरीज ट्रिपल एक्स को लेकर एकता कपूर की बढ़ी मुश्किलें, इंदौर में FIR दर्ज

 

मशहूर निर्माता एकता कपूर की एक वेब सीरीज के प्रसारण को लेकर मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। टीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर वेब सीरीज ट्रिपल एक्स के प्रसारण के जरिए अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के अपमान के आरोप में कपूर समेत तीन लोगों के खिलाफ इंदौर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। मामले के नामजद आरोपियों में इस वेब सीरीज की निर्देशक और पटकथाकार भी शामिल हैं। 

दरअसल, अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने शनिवार को बताया कि यह प्राथमिकी दो स्थानीय बाशिंदों-वाल्मीक सकरगाये और नीरज याग्निक की शिकायत पर आईपीसी की धारा 294 (अश्लीलता) और 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और भारत के राजकीय प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम के संबद्ध प्रावधानों के तहत शुक्रवार रात दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एकता कपूर के ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज 'ट्रिपल एक्स' के सीजन-2 के जरिए समाज में अश्लीलता फैलाई गयी और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत की गई। वही, थाना प्रभारी के मुताबिक शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया है कि इस वेब सीरीज के एक दृश्य में भारतीय सेना की वर्दी को बेहद आपत्तिजनक तौर पर पेश करते हुए राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों का अपमान किया गया है। 

द्विवेदी ने आगे बताया कि मामले के तीन नामजद आरोपियों में कपूर के साथ ही विवादास्पद वेब सीरीज की निर्देशक पंखुड़ी रॉड्रिग्स और पटकथाकार जेसिका खुराना शामिल हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में विस्तृत जांच जारी है। हम वेब सीरीज की विवादास्पद विषयवस्तु देखकर अगला कदम उठाएंगे।

और पढ़े Haryana News | Chhattisgarh News | Rashifal | Jokes

यह भी पढ़ें- बस और ट्रेन के बाद अब फ्लाइट से 170 से अधिक प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने भेजा घर


संबंधित समाचार