होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

B’Day Special: बाप का, भाई का, दादा का...सबका नाम रोशन करेगा रे तेरा नवाज

B’Day Special: बाप का, भाई का, दादा का...सबका नाम रोशन करेगा रे तेरा नवाज

 

नई दिल्ली: हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के फैजल खान, और असल जिंदगी के नवाजुद्दीन सिद्दीकी, एक ऐसी शख्सियतजिन्होंने हिन्दी सिनेमा में अपनीएक अलग पहचान बनाई। नवाज वो अभिनेता हैं जिन्होंने अपने स्वाभविक अभिनय से सभी का दिल जीत लिया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं नवाज के बारे में कुछ ऐसी बातें जो आपने शायद ही सुनी होंगी।

1. 500 से 6 करोड़ का सफर

 

 

अलग अलग किरदार से लोगों के दिलों मे जगह बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरूआत महज 500 रुपए से की थी।

 

2. देखी थी केवल पांच फिल्में

 

 

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले नवाजुद्दीन ने केवल पांच फिलमें ही देखी थीं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके गांव में कोई थियेटर नहीं था और फिल्म देखने के लिए उन्हें 45 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था।

 

3. पत्नी को कभी नहीं किया किस

 

 

एक इंटरव्यू में नवाज ने बताया था कि उन्होंने कभी भी अपनी पत्नी को किस नहीं किया। उन्होंने सबसे पहले मिस लवली को-स्टार निहारिका सिंह को ऑनस्क्रीन किस किया था।

 

4. पहली बार सचिन आला रे में नजर आए

 

 

नवाज पहली बार पेप्सी के कैम्पेन विज्ञापन ‘सचिन आला रे’ में नजर आए थे। इसके लिए नवाज को 500 रूपए दिए गए थे। बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने के लिए नवाज ने 12 सालों तक संघर्ष किया।

 

5. 2012 में आया करियर में बड़ा टर्न

 

 

साल 2012 नवाज के करियर का टर्निंग पॉइंट रहा। इस साल ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘तलाश’ फिल्मों ने उनकी किस्मत बदल दी।

 

6. सीनियर के लिए बनया खाना

 

 

2004 में कुछ फिल्मों में काम करने के बाद भी नवाज को पैसों की किल्लत थी। उस वक्त वो अपने एनएसडी के एक सीनियर के साथ रहने लगे। साथ रहने की शर्त यह थी की नवाज अपने सीनियर के लिए रोज खाना बनाएंगे।

 

7. फिल्मों के बाद जाते हैं गांव

 

 

18 साल के करियर में करीब 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके नवाज आज भी अपनी हर फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद अपने गांव जाते हैं। गांव जाने के बाद वो ज्यादा समय अपने खेतों में बिताते हैं और खेती करते हैं।

 

8. पत्नी की जासूसी करवाने का आरोप

 

 

हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर अपनी पत्नी की जासूसी करवाने का आरोप लगा था। नवाज पर आरोप था की उन्होंने अपनी पत्नी की जासूसी करने के लिए कॉल्स को रिकॉर्ड करवाया था।

यह थी ‘फैजल’ के नाम से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़ी कुछ खास बातें। 500 रुपए से करियर की शुरूआत करने वाले नवाज अब 6 करोड़ रूपए लेते हैं।


संबंधित समाचार