होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों ने खुलकर सामने रखी अपनी समस्याएं, सोलन में दो गुटों में छिड़ी बहस

जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों ने खुलकर सामने रखी अपनी समस्याएं, सोलन में दो गुटों में छिड़ी बहस

 

हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Govt)  के जनमंच कार्यक्रम (Jan Manch Program) के दौरान कुल्लू (Kullu) जिले के हरिपुर में क्षेत्र की ज्यादा समस्याएं रखने पर रविवार को एक बुजुर्ग का मंत्री गोविंद ठाकुर (Education minister Govind Thakur) के सामने ही वहां मौजूद अधिकारी ने माइक को बंद करवा दिया। उस वक्त बुजुर्ग लोत राम सिंचाई कूहल, सड़क, पुल व अवैध कब्जों की समस्याएं सरकार के सामने रख रहे थे। उसके बाद शिक्षा मंत्री के कहने पर माइक को दोबारा चालू किया गया। रविवार को 10 जिलों में हुए इस जनमंच कार्यक्रम में 1056 शिकायतें सामने आई, जिनमें से अधिकांश का निपटारा तुरंत कर दिया गया। वहीं, सोलन जिले के परवाणू में पानी की समस्या को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल (Health Minister Dr. Rajeev Saijal) के ही सामने दो गुटों आपस में बहस करने लगे। 

जिसके बाद माहौल गर्मा गया। ये बहस लगभग 15 मिनट तक चली। उसके बाद पुलिस ने इस मामले शांत करवाया। इस समस्या का समाधान नहीं होने पर मंत्री ने जल शक्ति विभाग (water power department) के जेई को कड़ी फटकार लगाई। शिकायतकर्ता ने अपनी बात रखते हुए बताया कि जब वे समस्या को लेकर जल शक्ति विभाग के जेई से बात करने गए, तो उन्होंने कहा कि जहां शिकायत करनी है, कर लो। इस पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने जेई को काम करने के लिए उपयुक्त स्थान देखने को कहा।

उधर, शिमला जिले (Shimla) के रोहड़ू (Rohru) में स्थित सीमा कॉलेज में जनमंच के दौरान लोकाधार-क्याणी सड़क निर्माण (Lakadhara-Kyani road construction) को लेकर ग्रामीणों ने सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला मंत्री के सामने रखा। इस पर मंत्री वीरेंद्र कंवर (Virender Kanwar) ने डीसी शिमला को निर्देश जारी करते हए कहा कि इस सड़क की तुरंत विजिलेंस जांच करवाई जाए। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने विभाग की लापरवाही की बात भी खुलकर कही। 
 

यह भी पढ़ें- हिमाचल के मंडी जिले में रात को आया भूकंप, 20 दिन में 10 बार आ चुका है भूकंप


संबंधित समाचार