होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिलीप कुमार की पत्नी हुई भावुक, फैन्स से मांगी उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए दुआएं

दिलीप कुमार की पत्नी हुई भावुक, फैन्स से मांगी उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए दुआएं

 

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उनकी पत्नी सायरा बानो ने खुद ट्वीट करते हुए फैन्स से उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए दुआएं मांगी हैं. बता दें बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग कहलाने वाले दिलीप कुमार की तबियत को लेकर आए दिन कुछ न कुछ खबरें आती रहती हैं.

 

पत्नी सायरा बानो ने काफी भावुक होकर दिलीप कुमार के लिए इमोशनल मैसेज लिखा है, सायरा बानो ने ट्वीट किया, 'अल्लाह उनपर आप सभी की दुआएं बनाए रखे. कृपया उनके स्वास्थ और खुशी के लिए मेरे कोहिनूर के लिए दुआ करें. अपनी प्रार्थना में हमे रखें जैसे हम आप सभी को रखते हैं.'

 

बता दें दिलीप कुमार का जन्म पेशावर में 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था. उनके 12 भाई-बहन थे और वे तीसरे नंबर के थे. उनके पिता 1930 के दशक में फलों का कारोबार स्थापित करने के लिए मुंबई आ गए थे. दिलचस्प यह कि उनके परिवार में फिल्म या संगीत से किसी का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं रहा था.

 

कुछ समय की तैयारी के बाद दिलीप कुमार को लॉन्च किया गया. देविका रानी ने 1944 में 'ज्वार भाटा' फिल्म से उन्हें लॉन्च किया. फिल्म की हीरोइन भी नई थीं. इसमें दिलीप कुमार ने एक नौटंकी कलाकार का रोल निभाया था. लेकिन फिल्म चल नहीं सकी और सबको लगा कि इस हीरो में दम नहीं है. लेकिन तीन साल की मेहनत के बाद वह समय भी आया जब पहली फिल्म ने क्लिक किया. 1947 की फिल्म 'जुगनू' ने उनकी किस्मत बदल दी और फिर उसके बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने का मौका नहीं मिला.


संबंधित समाचार