होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 10 हजार के पार, PM बोले- लंबे लॉकडाउन के लिए रहें तैयार

इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 10 हजार के पार, PM बोले- लंबे लॉकडाउन के लिए रहें तैयार

 

दुनिया भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर बढ़ता जा रहा है इस बीच इटली से बुरी खबर सामने आई है। इटली में कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,779 हो गई है, जबकि 97,689 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। वही, प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते की सरकार ने इटलीवासियों को बहुत लंबे समय तक लॉकडाउन के लिए तैयार रहने को कहा है।

सरकार की ओर से कहा गया कि आर्थिक कठिनाईयों और नियमित दिनचर्या पर तकलीफदेह असर के बावजूद बंद धीरे-धीरे ही हटाया जाएगा। क्षेत्रीय मामलों के मंत्री फ्रांसेस्कोबो ने कहा, "तीन अप्रैल के बाद भी बंद की तारीख बढ़ायी जाएगी। मेरा मानना है कि इस वक्त लॉकडाउन को खत्म करने के बारे में बात करना अनुचित तथा गैर-जिम्मेदाराना है।"

वही, इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 756 लोगों की मौत हुई है। हालांकि शनिवार की तुलना में रविवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या में कुछ कमी आई। नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली के मुताबिक, रविवार को इटली में कोरोना संक्रमण के तीन हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं जिससे अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 97,689 हो गई है।

इन संक्रमितों में वे लोग भी शामिल हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो चुकी है या जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा कोरोना से संक्रमित 42,558 लोगों को इलाज के लिए घरों में ही क्वारंटीन किया गया है जबकि 27,386 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 3906 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इटली में अब तक कोरोना के 13030 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

यह भी पढ़ें- अमेरिका में कोरोना से 2400 से ज्यादा लोगों की मौत, ट्रंप ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई सोशल डिस्टेंसिंग


संबंधित समाचार