होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CWG 2022: साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर मारिजेन कैप प्रतियोगिता में नहीं लेंगी हिस्सा, जानें क्या है वजह

CWG 2022: साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर मारिजेन कैप प्रतियोगिता में नहीं लेंगी हिस्सा, जानें क्या है वजह

 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) से ठीक पहले इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम (Eng vs SA) के बीच सीरीज चल रही है। इस दौरान मारिजेन कैप (Marizanne Kapp) भी अपनी टीम के साथ इंग्लैंड में शामिल थीं। जैसे ही अचानक उन्हें परिवार के किसी सदस्य के एक्सीडेंट की खबर मिली वह तुरंत बीच में ही दौरा छोड़ दिया। बता दें कि साउथ अफ्रीका की महिला टीम इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल (Gold Medal) की दावेदार मानी जा रही है। इस पर स्टार ऑलराउंडर ने ट्विटर पर अपने फैसले की जानकारी देते हुए अपनी टीम को आगे के खेल के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

24 साल से South Africa Team को पदक का इंतजार
बता दें कि साल 1998 में यानी 24 साल पहले क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया था। उस साल साउथ अफ्रीका की पुरुष क्रिकेट टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। 24 साल बाद अब महिला क्रिकेट टीम भी मेडल हासिल करने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही है।

इन फॉर्म ऑलराउंडर के टूर्नामेंट से ठीक पहले आउट होने से टीम की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा है। कैप एक अच्छी फॉर्म में हैं और वह टीम के लिए काफी मजबूत और भरोसेमंद आधार की तरह रही हैं। इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने 3 मैच में 49 की औसत से करीब 147 रन बनाए थे। 3 में से 2 मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी
बता दें कि कैप के ब्रदर इन लॉ का एक्सीडेंट हुआ है और फिलहाल वह आईसीयू में हैं। दुर्घटना की खबर मिलते ही उन्होंने तुरंत स्वदेश जाने का फैसला किया और कॉमनवेल्थ गेम्स से अपने हटने की जानकारी टीम मैनेजमेंट को दी।

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी टीम को खेल के लिए शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि "टूर्नामेंट से हटने का फैसला लेना मेरे लिए आसान नहीं था लेकिन इस समय मेरे परिवार को मेरी जरूरत है। मैं अपनी टीम को इस सफर के लिए बधाई देती हूं।" 

यह भी पढ़ें- World Athletics Championships 2022: 88.39 मीटर के थ्रो के साथ Neeraj Chopra ने फाइनल में मारी एंट्री


संबंधित समाचार