होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के यमुनानगर में शुरू हुआ कोविड-19 जागरूकता अभियान

हरियाणा के यमुनानगर में शुरू हुआ कोविड-19 जागरूकता अभियान

 

हरियाणा के यमुनानगर में जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 जागरूकता अभियान शुरू किया गया है ताकि कोरोना वायरस के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी लोगों को मिल सके और वह किसी अफवाह या चर्चा से गुमराह ना हो। यमुनानगर जिला सचिवालय से आज उपायुक्त मुकुल कुमार ने कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत एक वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वैन जिला के सभी गली-मोहल्लों, गांव व शहरी इलाकों में जाकर कोविड-19 के बारे में लोगों को जागरूक करेंगी।

उपायुक्त ने बताया कि इस समय यमुनानगर काफी अच्छी स्थिति में है जहां अभी तक 127 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं जिनमें से 111 को डिस्चार्ज किया गया है और फिलहाल 16 एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि यमुनानगर में अभी कोरोना का रिकवरी रेट 88% तक है। उन्होंने आगे बताया कि प्रतिदिन करीब 300 लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं और अब तक 8400 टेस्ट किए जा चुके हैं।

वही, यमुनानगर के सिविल सर्जन डॉक्टर विजय दहिया ने बताया कि कोरोना के सैंपल से लेकर इलाज तक का सरकार द्वारा कोई पैसा नहीं लिया जाता। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति में कोई लक्षण है तो उन्हें स्वयं आकर सैंपल करवाना चाहिए ताकि समय रहते उसका इलाज हो सके। इन्हीं सब बातों को लेकर यह वैन चलाई गई है ताकि लोग जागरुक हो और स्वयं निर्णय लेकर अपना समय रहते इलाज कराएं।

यह भी पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 22,771 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 648315 हुई


संबंधित समाचार