होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 96 हुई, दो लोगों की मौत

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 96 हुई, दो लोगों की मौत

 

हरियाणा में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे जमातियों के कारण पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उसके बाद में अभी भी कोरोना संक्रमण से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। सूबे में पाजिटिव मरीजों की संख्या पर गौर करें, तो 96 हो गई है, जिसमें से 15 को डिस्चार्ज किया गया। मुख्यमंत्री ने शाम को प्रदेश की जनता के नाम दिए संदेश में कोरोना पाजिटिव की संख्या बढ़कर लगभग 90 तक पहुंचने पर चिंता जाहिर की थी। दिल्ली तबलीगी जमात से लौटे जमातियों के कारण कोरोना पाजिटिव के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। हरियाणा प्रदेश मेंकोरोना संक्रमित की कुल 96 तक पहुंच गई है। इस बात का एलान सोमवार की शाम को सीएम हरियाणा ने भी अपने दैनिक संबोधन के दौरान कर दिया है। इनमें 45 के करीब जमाती भी पॉज़िटिव मिलने की सूचना हैं। राज्य में सबसे ज्यादा तबलीगी लौटकर नूंह में आए हैं। सोमवार को नूह में 14, पलवल में 25 जमातियों के केस, गुरुग्राम 09 केस आए हैं। पंचकूला 2, सिरसा 3, सोनीपत में एक, कैथल में एक, करनाल में 4, फरीदाबाद में 13 मामले, अंबाला 3, भिवानी 2, हिसार में एक, चरखीदादरी एक, पानीपत में एक केस सामने आया हैं। कुलमिलाकर अभी तक सिर्फ 15 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, इस तरह से संख्या 79 है, जिनका अस्पतालों में उपचार चल रहा है। अकेले पलवल जिले में सबसे ज्यादा 25 जमाती पॉजिटिव पाए हैं। प्रदेश में अब तक दो मौतें हो चुकी हैं, जिनकी पुष्टि राज्य का सेहत विभाग कर रहा है।

हेल्थ विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि अब तक मरकत से लौटे जिन 44 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है उनमें श्रीलंका के 6 और एक व्यक्ति नेपाल का रहने वाला है। जबकि तमिलनाडू के 5, केरल के 3, वेस्ट बंगाल के 4, तेलंगाना के 2, बिहार के 3, उत्तर प्रदेश के 6, पंजाब के 1, कर्नाटक के 1, चेन्नई के 1, आसाम के 1 और महाराष्ट्र का 1 जमाती पॉज़िटिव है।

हेल्थ बुलेटिन के तहत सोमवार को 18214 निगरानी में रखा गया है जबकि 13399 लोग घरों में निगरानी में हैं। इसके अलावा अब तक 17402 विदेशी की पहचान की है। अब तक 2194 लोगों के सैम्पल भेजे गए हैं जिनमे से 1639 नेगेटिव जबकि 96 पॉज़िटिव है। अभी 459 की रिपोर्ट आनी बाकी है। इसके अलावा 548 को आइसोलेशन में रखे गए हैं।


संबंधित समाचार