होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Coronavirus : इटली में एक दिन में 475 की मौत, भारत में इतने मामले आए सामने

Coronavirus : इटली में एक दिन में 475 की मौत, भारत में इतने मामले आए सामने

 

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस समय दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा कोरोना वायरस है। कोरोना से हुई मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसका सबसे ज्यादा कहर इटली में है, जहां एक ही दिन में 475 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में किसी देश में ये कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत है।

इटली में अब तक दो हजार नौ सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इतनी ही नहीं इटली में 24 घंटे के दौरान 4,207 नए मरीज सामने आने से कुल मरीजों की संख्या 35 हजार से अधिक हो गई है, बता दें कि इससे पहले एक दिन में रिकॉर्ड मौतें इटली में ही हुई थी। बीते दिनों कोरोना वायरस से एक दिन में 368 लोगों ने जान गंवा दी थी। 

इटली में कोरोना के कारण पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है और लोगों को सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे से 3 फुट की दूरी पर रहने को कहा गया है। स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, रेस्तरां, सिनेमा हॉल में ताले लगे हैं तो लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। यहां लाखों लोग घरों में बंद है।

भारत में भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। देश में हर रोज इससे संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 165 पार कर गया है। देश के कई राज्यों में सार्वजनिक स्थलों, मॉल-मल्टिप्लेक्स, सिनेमाघर, बाजार और मंदिर बंद कर दिए गए हैं। वहीं भारत में अभी तक तीन मौतें हुई हैं। कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना के कारण इस देश में खानपान की वस्तुओं की कीमतें दोगुनी हुई !


संबंधित समाचार