होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस : अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा नहीं करने की दी सलाह

कोरोना वायरस : अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा नहीं करने की दी सलाह

 

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अत्यधिक फैलने के कारण अमेरिका ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि वे वहां की यात्रा करने से बचें। दरअसल, रोग रोकथाम एवं नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) ने यात्रा परामर्श जारी किया।

 विज्ञान आधारित यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी करके अमेरिका ने अपने नागरिकों को विश्वभर में स्वास्थ्य संबंधी खतरों की जानकारी देता है और उन्हें स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए सलाह देता है।

अमेरिका ने कोविड-19 संबंधी यात्रा परामर्श के लिए चार स्तरीय प्रणाली अपनाई है और ताजा यात्रा परामर्श में भारत को ‘स्तर-चार: कोविड-19 के सबसे उच्च स्तर’ में रखा गया है। विभाग ने कहा कि कोविड-19 महामारी यात्रियों के लिए अप्रत्याशित खतरा बनी हुई है।

सीडीसी से अमेरिकियों से भारत की यात्रा नहीं करने की अपील की है। उसने एक बयान में कहा, "यात्रियों को भारत में हर प्रकार की यात्रा से बचना चाहिए। भारत में मौजूदा हालात के कारण टीकाकरण करा चुके यात्रियों के भी कोविड-19 के विभिन्न स्वरूपों से संक्रमित होने का खतरा है।"

सीडीसी ने कहा, "यदि आपके लिए भारत जाना आवश्यक है, तो यात्रा से पहले अपना टीकाकरण अवश्य कराएं। सभी यात्रियों को मास्क पहनना चाहिए, अन्य लोगों से छह फुट की दूरी रखनी चाहिए, भीड़ से बचना चाहिए और अपने हाथ धोने चाहिए।"

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में करीब 3 लाख नए मामले, 2000 से ज्यादा की मौत


संबंधित समाचार