होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस: हरियाणा पूरी तरह से लॉकडाउन, CM खट्टर ने किया ऐलान

कोरोना वायरस: हरियाणा पूरी तरह से लॉकडाउन, CM खट्टर ने किया ऐलान

 

हरियाणा के सात जिलों में बंदी की घोषणा करने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने 23 मार्च, सोमवार को कोरोना वायरस रोधी उपायों को राज्य के बाकी 15 जिलों में भी लागू करने की घोषणा की और यहां भी लॉकडाउन लागू कर दिया। यह बंद आज यानी 23 मार्च आधी रात से लागू होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, “हमने रोकथाम से जुड़े उपायों के तहत सात जिलों में बंद का आदेश दिया था। हमने अब फैसला किया है कि इनके अलावा बाकी 15 जिलों में भी 24 मार्च से यह प्रभावी होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि 24 मार्च से अंतरराज्यीय सीमाएं सील रहेंगी और अंतरराज्यीय बस सेवाएं भी स्थगित हैं वही, आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बता दें कि इससे पहले हरियाणा सरकार ने 22 मार्च को राज्य के सात जिलों में बंद की घोषणा की थी। इनमे गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, रोहतक और पंचकूला शामिल हैं। कहा गया था कि रविवार रात नौ बजे से लागू यह बंद 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

इस दौरान सीएम खट्टर ने कहा कि इस महीने के अंत तक पूरा राज्य बंद रहेगा और 31 मार्च को स्थिति की समीक्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने हरियाणा कोरोना राहत कोष (एचसीआरएफ) बनाने की भी घोषणा की और लोगों से स्वेच्छा से इसमें योगदान की अपील की। वही, खट्टर ने अपने निजी खाते से इस कोष में पांच लाख रुपए दान भी दिया। इसके अलावा राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के अब तक 14 पुष्ट मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस: रेल के बाद हवाई सेवा पर भी लगा ब्रेक, मंगलवार रात से बंद होंगी घरेलू उड़ानें


संबंधित समाचार