होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाबी फिल्म Shooter को सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रदेश में किया बैन, साथ ही दिया ये आदेश

पंजाबी फिल्म Shooter को सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रदेश में किया बैन, साथ ही दिया ये आदेश

 

गैंगस्टर सुक्खा काहलवां के जीवन पर आधारित फिल्म शूटर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बैन करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इसमें उन्होंने कहा कि फिल्म में हिंसा और अपराध को बढ़ावा दिया गया है। फिल्म 21 फरवरी को रिलीज होनी थी।

इस पर बैन लगाने के अलावा प्रदेश सरकार के निर्देश पर इसके निर्माता केवी ढिल्लों के खिलाफ आपराधिक धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। 18 जनवरी को शूटर फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही प्रदेश में फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही थी। बैन की मांग कर रहे लोगों का कहना था कि फिल्म गैंगस्टर कल्चर को प्रोमोट करती है और हिंसा को बढ़ावा देती है। साथ ही यह फिल्म पंजाब का माहौल खराब कर सकती है।

मुख्यमंत्री ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को निर्देश दिया कि वह यह संभावना देखें कि फिल्म के प्रोड्यूसर केवी ढिल्लो के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा सकती है। मुख्यमंत्री के प्रवक्ता के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी सरकार राज्य में अपराध, हिंसा और गैंगस्टर या अपराध को बढ़ावा देने वाली किसी भी फिल्म, गाने आदि की अनुमति नहीं देगी। इसके बाद फिल्म के निर्माता एवं प्रोमोटर केवी ढिल्लों और अन्य के विरुद्ध हिंसा, घृणित अपराध, गैंगस्टर कल्चर, नशा, फिरौती, लूट, धमकियों और ऐसे अन्य अपराधों को कथित तौर पर उत्साहित करने के दोष में केस दर्ज कर लिया गया।

 


संबंधित समाचार