होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इरफान ने किया अपनी ‘रेयर बीमारी’ का खुलासा, कहा- इलाज के लिए जाएंगे विदेश

इरफान ने किया अपनी ‘रेयर बीमारी’ का खुलासा, कहा- इलाज के लिए जाएंगे विदेश

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के रेयर बीमारी वाले ट्वीट के बाद से ही उनकी बीमारी को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे। ऐसे में इरफान ने एक बार फिर से ट्वीट कर सबको अपनी इस रेयर बीमारी की जानकारी दी है। बता दें कि इरफान ने खुलासा किया है कि उन्हें ‘न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर' नाम की बीमारी है। जिसके इलाज के लिए वह जल्द ही विदेश जाएंगे।

इरफान ने ‘मारग्रेट मिचेल’ की लाइन से अपने ट्वीट की शुरुआत करते हुए कहा कि, "जीवन हम जो चाहें उसे देने के लिए बाध्य नहीं है-

अप्रत्याशित चीजें हमें और मजबूत बनाती हैं और ऐसा ही कुछ पिछले कुछ दिनों में मेरे साथ हुआ है। मुझे 'न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर' बताया गया है, अभी तक कुछ भी कहना मुश्किल होगा लेकिन मेरे आसपास के लोगों और मेरे अंदर की ताकत ने मुझमें एक उम्मीद की किरण जगाई है। इस जंग से लड़ने की खातिर मुझे देश से बाहर जाना पड़ रहा है, और मैं सबसे अपेक्षा करता हूं कि वे अपनी दुआएं मुझे भेजते रहें। जैसी अफवाहें उड़ रही थीं, न्यूरो हमेशा दिमाग का नहीं होता और रिसर्च करने के लिए गूगल सबसे बेहतर जरिया है। जो लोग मेरे शब्दों का इंतजार कर रहे थे, आशा करता हुं कि उनके लिए और भी कहानियां लेकर आ सकूं।" 

 

 

हालांकि डॉक्‍टरों के अनुसार समय पर जानकारी से इस बीमारी का इलाज संभव है। डॉक्‍टरों के अनुसार, यह एक तरह का कैंसर है जिसके पूरे शरीर में फैल जाने के बाद खतरा हो सकता है पर उसके पहले इलाज संभव है। बता दें कि स्‍टीव जॉब को भी ये बीमारी हुई थी।  

गौरतलब है कि इरफान खान न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी बड़ा नाम हैं, और उनकी लेटेस्ट फिल्म 'हिंदी मीडियम' ने बॉक्स ऑफिस के साथ ही पुरस्कार समारोहों में भी खूब चर्चे बटोरे थे। ऐसे में उनके फैंस उनके लिए की चिंतित हैं।

 

 


संबंधित समाचार