होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले कपिल देव ने ऋषभ पंत को सलाह देते हुए कही ये बड़ी बात

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले कपिल देव ने ऋषभ पंत को सलाह देते हुए कही ये बड़ी बात

 

आईसीसी की ओर से पहली बार आयोजित किये जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा। वहीं,पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को लगता है कि ऋषभ पंत को अभी भी अपने खेल में कुछ अहम सुधार करने की जरूरत है। क्योंकि उनका मानना है कि पंत वही गलतियां दोहरा रहें हैं जो रोहित शर्मा ने की थी। पंत इस समय मुंबई में क्वारंटीन में हैं, अगले महीने ही भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे।

आपको बता दें कपिल देव ने कहा कि पंत में काफी प्रतिभा है लेकिन उन्हें समय बिताने की जरूरत है। पंत ने कहा, ‘जब से पंत टीम में आए हैं तब से अब तक वह काफी परिपक्व क्रिकेटर नजर आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि उनके पास अपने शॉट खेलने के लिए कहीं अधिक समय है और जाहिर है कि उनके स्ट्रोक की रेंज कमाल की है लेकिन इंग्लैंड चुनौतीपूर्ण होगा। उनको बीच में अधिक समय बिताना चाहिए और हर गेंद को हिट करने के बारे में नहीं देखना चाहिए। हम रोहित शर्मा के बारे में भी यही कहते थे और जिनके पास इतने सारे शॉट थे पर कई बार आउट हो जाते थे। वही अब ऋषभ के साथ है।

 कपिल देव ने कहा कि ऋषभ पंत एक रोमांचक खिलाड़ी है। मैं उनसे सिर्फ इतना कहना चाहता हुं, कि अपने शॉट्स की रेंज को सामने लाने से पहले समय निकालें। इंग्लैंड काफी अलग है। बता दें कि आईसीसी की ओर से पहली बार आयोजित किये जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में 18 जून से 22 जून के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IT नियम: रविशंकर बोले-WhatsApp यूजर्स को डरने की जरूरत नहीं,प्राइवेसी का होगा सम्मान


संबंधित समाचार