होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बांग्लादेश में मंदिरों के बाहर लटकाया गया 'बीफ', जांच में जुटी पुलिस

बांग्लादेश में मंदिरों के बाहर लटकाया गया 'बीफ', जांच में जुटी पुलिस

 

दुर्गा पूजा (Durga Puja) के समय हुई देशव्यापी हिंसा के बाद बांग्लादेश में एक बार फिर से हिंदू को निशाना बनाया जा रहा है। इस बार तीन मंदिरों के साथ बेअदबी करने का मामला है। इस पर बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय ने लालमोनिरहट जिले में कथित बेअदबी की घटनाओं में लिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। फिलहाल बांग्लादेश पुलिस ने तीन मंदिरों में बेअदबी के आरोपों में शिकायतें दर्ज कर ली हैं। बता दें कि इस जिले की सीमा भारत से लगती है।

दरअसल, 'डेली स्टार' नाम के एक अखबार ने रविवार को खबर दी कि लालमोनिरहट जिले के हाटीबंध उपजिले में शुक्रवार तड़के पॉलिथीन में पैक कच्चा 'बीफ' गेंदुकुरी गांव के तीन हिंदू मंदिरों और एक घर के दरवाजे पर लटका दिया था। इसके बाद से ही प्रदर्शन शुरू हुए। अखबार ने बताया कि इस मामले में हाटीबंध थाने में शुक्रवार रात करीब चार शिकायतें दर्ज कराई गईं।

अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार को स्थानीय हिंदू समुदाय के सदस्यों ने गांव के श्री श्री राधा गोविंद मंदिर (Sri Sri Radha Govind Mandir) में विरोध प्रदर्शन किया। हाटीबंध उपजिला पूजा उदजापन परिषद के प्रमुख दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया, जिन्होंने मौके का दौरा किया। सिंह ने बताया, “पुलिस ने हमें आश्वस्त किया है कि अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि यह घटना 26 दिसंबर को हुए स्थानीय संघ परिषद चुनावों से संबंधित हो सकती है। हाटीबंध थाना प्रभारी इरशाद-उल-आलम ने पीटीआई से फोन पर कहा कि वे घटना की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में अतिरिक्त बल तैनात कर दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान पर हुआ जानलेवा हमला, कहा- कायरों, लुटेरों का है नया पाक


संबंधित समाचार