होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में फिल्म की शूटिंग के लिए मिलेगी 7 दिन में मंजूरी, ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल तैयार

हरियाणा में फिल्म की शूटिंग के लिए मिलेगी 7 दिन में मंजूरी, ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल तैयार

 

हरियाणा की संस्कृति, कलाकारों और धार्मिक पृष्ठभूमि को देश और विदेशों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार ने फिल्म शूटिंग की मंजूरी के लिए ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल पर आवेदन के बाद 7 कार्य दिवस के अंदर-अंदर फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान की जाएगी।

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने बताया कि हरियाणा में फिल्म पॉलिसी का शुभारंभ 27 अक्टूबर 2018 को किया गया था, इसका मुख्य उद्देश्य हरियाणा की संस्कृति, कलाकारों और धार्मिक पृष्ठभूमि को बढ़ावा देना था। राज्य में हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड भी बनाया गया है। इस बोर्ड के चेयरमैन महेंद्रगढ़ जिले के निवासी मशहूर फिल्म निर्माता सतीश कौशिक हैं। फिल्मों की शूटिंग के लिए मंजूरी मिलने में देरी न हो, इसके लिए ही ईज ऑफ डुईंग बिजनेस की तर्ज पर एक सिंगल विंडो सिस्टम स्थापित किया गया है, जिसके तहत केवल 7 कार्य दिवसों के अंदर मंजूरी प्रदान की जाएगी।

जिला स्तर पर संबंधित सीटीएम को सरकार की ओर से नोडल अधिकारी मनोनित किया गया है। सभी को जल्द ही यूजर आईडी दी जाएगी, जिसके माध्यम से उन्हें इस प्रक्रिया को पूरा करना है। आवेदन करने वालों को व्यक्तिगत रूप से हाजिर नहीं होना होगा, उन्हें केवल ऑनलाइन पीआर हरियाणा की वेबसाइट पर फिल्म सेल पर जाकर आवेदन करना है। आवेदन के सात दिन के बाद मंजूरी पत्र भी उसे ऑनलाइन ही उपलब्ध हो जाएगा। यदि किसी कारणवश मंजूरी नहीं दी जा सकती है तो उसका सही कारण बताकर पोर्टल पर अपलोड किया जाए, लेकिन बिना कारण कोई भी आवेदन रद्द नहीं किया जा सकता।

 


संबंधित समाचार