होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल पुलिस की एक और पहल, अब करेगी लाइव नाइट पेट्रोलिंग

हिमाचल पुलिस की एक और पहल, अब करेगी लाइव नाइट पेट्रोलिंग

 

हिमाचल पुलिस पहली बार अब लाइव नाइट पेट्रोलिंग करेगी। पुलिस जिला बद्दी से इसकी शुरुआत हो रही है। इसके लिए पांच वाहनों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जो कि सीधे एसपी कार्यालय में कंट्रोल रूम से कनेक्ट होंगे। इससे पहले विभाग ने पूरे औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में विभिन्न स्थानों, नेशनल हाईवे, बद्दी-साईं मार्ग को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया है। इसमें 145 सरकारी समेत पूरे बीबीएन पर 1000 सीसीटीवी कैमरे नजर रख रहे हैं।

सीसीटीवी कैमरों की मदद से जिला पुलिस ने बद्दी-साईं मार्ग पर मोबाइल शोरूम में हुई लाखों की चोरी के केस को हल किया था। विभिन्न चौकों पर ट्रैफिक ड्यूटी निभा रहे पुलिस जवान भी अब बॉडी कैमरों से लैस हैं। हर घटनाक्रम की जिला पुलिस कप्तान को पूरी रिकार्डिगिं आसानी से मिलती है। अब तीसरी आंख से लैस जिला पुलिस लाइव पेट्रोलिंग भी करेगी।

जिला पुलिस ने बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़ के पांच क्यूआरटी और टीटीआर वाहनों पर कैमरे स्थापित किए हैं। अब रात्रि गश्त के दौरान तैनात जवान ड्यूटी से बंक भी नहीं मार सकेंगे और न ही एक जगह खड़े होकर ड्यूटी बजा सकेंगे। रात्रि गश्त के दौरान निर्धारित रूट पर इन वाहनों और ड्यूटी पर तैनात जवानों को जाना ही पड़ेगा।


संबंधित समाचार