होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ननकाना साहिब पर हमले से भारत में गुस्सा, SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान

ननकाना साहिब पर हमले से भारत में गुस्सा, SGPC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा पाकिस्तान

 

गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में की गई पत्थरबाजी से गुरुद्वारा साहिब की बेअदबी की जांच के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चार सदस्यीय वफद पाकिस्तान जाएगा। एसजीपीसी प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि यह वफद गुरुद्वार श्री ननकाना साहिब जाकर वहां के प्रशासन और पाकिस्तान पंजाब के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर के साथ-साथ अन्य उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर सिखों के जान-माल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बारे में बातचीत करेंगे।

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर हमले की निंदा करते हुए कहा कि एक परिवार द्वारा गुमराह कर लोगों को इकट्ठा कर गुरुद्वारा साहिब पर हमला करवाया गया। गुरुद्वारा साहिब के भीतर पत्थरबाजी की गई। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक सिख लड़की का धर्म परिवर्तन करना ही गलत है।

किसी को जबरन धर्म से बेमुख करना नैतिक तौर पर गिरा हुआ कदम है। वहीं इस मामले को लेकर गुरुद्वारा साहिब को निशाना बनाना और भी निंदनीय है। पाकिस्तान सरकार गुरुद्वारा साहिब की बेअदबी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि जहां पाकिस्तान में गुरुद्वारा साहिब में पत्थरबाजी की गई है, वही मध्य प्रदेश में सिखों को उजाड़ा जा रहा है।

 


संबंधित समाचार