होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमित शाह ने किया जींद से हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 का शंखनाद, मिशन 75 प्लस का लक्ष्य

अमित शाह ने किया जींद से हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 का शंखनाद, मिशन 75 प्लस का लक्ष्य

 

गृहमंत्री अमित शाह ने आज हरियाणा के जींद में एकलव्य स्टेडियम में आयोजित विशाल रैली को संबोधित किया। उन्होंने विधानसभा चुनाव 2019 का शंखनाद किया। साथ ही विरोधियों को ललकारते हुए मिशन 75 प्लस का लक्ष्य हासिल करने की प्रतिबद्धता जताई। अपने संबोधन में गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 अखंड भारत की राह में रोड़ा थी। देश की एकता के लिए धारा 370 हटानी जरूरी थी। इसलिए हमनें 370 वोटों से अनुच्छेद 370 को हटाया।

जो काम 70 साल में नहीं हो सकता, उसे 75 दिन में कर दिखाया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब हमारा लक्ष्य हरियाणा में विधानसभा चुनाव जीतना है। यहां मिशन 75 पूरा करके विरोधियों को पस्त करना है। प्रदेश की जनता से मैं अपील करता हूं कि जैसे लोकसभा चुनाव में हमारा साथ दिया, उसी तरह विधानसभा चुनाव में दें तो हम जीत पाएंगे।

बता दें कि अमित शाह से पहले रैली को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संबोधित किया। रैली में मुख्यमंत्री के अलावा मंत्रिमंडल के सदस्य भी मौजूद रहे। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने पगड़ी पहनाकर और लट्ठ भेंट करके केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। दरअसल, बीरेंद्र सिंह ने ही इस विशाल रैली का आयोजन किया है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इस रैली में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की।

मोदी सरकार 2 में गृहमंत्री बनने और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पहली बार अमित शाह हरियाणा ही आए हैं। ऐसे में रैली की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। अन्य जिलों से भी पुलिस टीम को बुलाया गया था। तीन आईपीएस, 30 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर, 200 महिला पुलिस कर्मचारी, 1300 पुलिस कर्मचारी के अलावा घुड़सावर सुरक्षा व्यवस्था देख रहे थे। रैली स्थल पर और जिले भर में सुरक्षा व्यवस्था इस प्रकार की गई है कि पुलिस की हर व्यक्ति पर नजर रही। चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात नजर आए।


संबंधित समाचार