होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अक्षय कुमार को लगा बड़ा झटका!

अक्षय कुमार को लगा बड़ा झटका!

 

18 मई को अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्म लक्ष्मी बॉम्ब का पोस्टर रिलीज़ किया था और इसके कुछ घंटे बाद ही फ़िल्म के निर्देशक राघव लॉरेंस ने फ़िल्म छोड़ने का एलान करके बड़ा धमाका कर दिया। राघव ने इस फ़ैसले के पीछे कुछ वजह बताई हैं। हालांकि उन्होंने साफ़ किया है कि अक्षय से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

राघव ने लक्ष्मी बॉम्ब को छोड़ने का एलान ट्विटर के ज़रिए किया। उन्होंने एक नोट लिखकर अपनी बात रखी है। इस नोट से लगता है कि राघव फ़िल्म के क्रिएटिव फ़ैसलों से ख़ुश नहीं थे। उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक उनसे सलाह किये बिना ही रिलीज़ कर दिया गया है। उन्हें किसी बाहरी व्यक्ति से पता चला कि लक्ष्मी बॉम्ब का पोस्टर जारी किया गया है। नोट शेयर करने के साथ राघव ने लिखा है- प्रिय दोस्तों और चाहने वालों, इस दुनिया में, दौलत और शोहरत से अधिक, किसी व्यक्ति के चरित्र का सबसे अहम हिस्सा उसका स्वाभिमान है। इसलिए मैंने इस प्रोजेक्ट से हटने का फ़ैसला किया है।

राघव ने नोट की शुरुआत तमिल कहावत से की है। राघव लिखते हैं- तमिल में एक कहावत है कि जिस घर में सम्मान ना मिले, उस घर में नहीं जाना चाहिए। इस दुनिया में दौलत और शोहरत से अधिक स्वाभिमान ज़रूरी है। इसलिए मैं लक्ष्मी बॉम्ब छोड़ रहा हूं। मैं यहां कारण का खुलासा नहीं करना चाहता, क्योंकि एक नहीं कई हैं। लेकिन, उनमें से एक यह है कि फ़िल्म का पहला पोस्टर आज मेरी जानकारी के बिना रिलीज़ कर दिया गया। मुझसे इसकी कोई चर्चा भी नहीं की गयी। मुझे एक तीसरे व्यक्ति ने इसकी सूचना दी। एक निर्देशक के लिए यह बेहद दुखदायी है कि उसकी अपनी फ़िल्म के फ़र्स्ट लुक रिलीज़ के बारे में उसे कोई बाहरी व्यक्ति आकर बताये। मुझे यह बेहद अपमानजनक और निराशाजनक लगता है। एक रचनाशील व्यक्ति होने की वजह से मुझे पोस्टर भी अच्छा नहीं लगा। यह किसी निर्देशक के साथ नहीं होना चाहिए।

बता दें कि लक्ष्मी बॉम्ब तमिल फ़िल्म कंचना का ऑफ़िशियल रीमेक है, जिसे राघव ने ही डायरेक्ट किया था। फ़िल्म में कियारा आडवाणी फ़ीमेल लीड में हैं। फ़िल्म की कहानी ऐसे शख़्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें एक ट्रांसजेंडर की आत्मा आ जाती है। लक्ष्मी बॉम्ब का पहला पोस्टर इसी पहलू को उजागर कर रहा है। लक्ष्मी बॉम्ब की शूटिंग अप्रैल के आख़िरी हफ़्ते में शुरू हुई थी। फ़िल्म अगले साल 5 जून को रिलीज़ हो रही है।

 


संबंधित समाचार