होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

US:हंगामे के बाद ट्विटर ने 12 घंटे के लिए ब्लॉक किया ट्रंप का अकाउंट,आगे के लिए दे डाली यह चेतावनी

US:हंगामे के बाद ट्विटर ने 12 घंटे के लिए ब्लॉक किया ट्रंप का अकाउंट,आगे के लिए दे डाली यह चेतावनी

 

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव के नतीजे आ चुके है, लेकिन सियासी खींचतान अभी भी जारी हैं। अमेरिकी चुनाव में हुई हार को स्वीकारने के लिए डोनाल्ड ट्रंप तैयार नहीं है। जैसे जैसे नव निर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन के शपथ लेने के दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे ही मौजूदा राष्‍ट्रपति और उनके समर्थक ज्‍यादा हमलावर हो रहे हैं। इस सियासी खींचतान की वजह से बुधवार को ट्रंप समर्थकों ने व्‍हाइट हाउस और कैपिटल बिल्डिंग में ऐसा हंगामा किया कि इस हिंसा से एक महिला की मौत हो गई। इस हिंसा में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इसको देखते हुए वाशिंगटन डीसी में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हिंसा को देखते हुए वाशिंगटन में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।

वहीं इस हिंसा के बाद अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट न सिर्फ 12 घंटों के लिए बंद कर दिया बल्कि नियमों का उल्लंघन जारी रहने पर हमेशा के लिए ट्रंप को ब्लॉक करने की चेतावनी भी दी। बुधवार को ट्विटर ने ट्रंप से अपने वे तीन ट्वीट हटाने को कहा जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ट्विटर सेफ्टी टीम की ओर से कहा गया, '12 घंटे के लिए ट्रंप के अकाउंट को लॉक किया गया है और अगर आपत्तिजनक ट्वीट नहीं हटाए गए तो यह हमेशा के लिए बंद रहेगा।' ट्विटर सेफ्टी टीम ने अपने ट्वीट में लिखा, 'वॉशिंगटन डी.सी. में जारी हिंसा की वजह से हमें डोनाल्ड ट्रंप के तीन ट्वीट हटाने पड़ रहे हैं। ये ट्वीट हमारी सिविक इंटिग्रिटी पॉलिसी का गंभीर रूप से उल्लंघन करते हैं।'

इस हिंसा को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने राजद्रोह बताते हुए कहा की भीड़ से तुरंत वापस लौट और लोकतंत्र को काम करने दे। इसी दौरान उन्होनें कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि राष्ट्रपति अच्छा है या बुरा लेकिन एक राष्ट्रपति के शब्द मायने रखते हैं। अच्छा यह कि वह लोगों को प्रेरित कर सकता है और बुरा यह कि वह लोगों को उकसा सकता है। मैं राष्ट्रपति ट्रंप से कह रहा हूं कि अभी नेशनल टेलिविजन पर आकर अपनी शपथ पूरी करें, संविधान की रक्षा करें और इस घेराबंदी को समाप्त करने की मांग करें।


संबंधित समाचार