होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ABVP ने हिमाचल यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ किया शव प्रदर्शन,कुलपति द्वारा छात्रों की मांग न सुनने..

ABVP ने हिमाचल यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ किया शव प्रदर्शन,कुलपति द्वारा छात्रों की मांग न सुनने..

 

शिमला में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ विद्यार्थियों में रोष लगातार बढ़ता चला जा रहा। शनिवार को कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार से मिलने की कोशिश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की पुलिस बल के साथ हल्की धक्का-मुक्की हो गई जिसमें कार्यकर्ताओं के कपड़े तक फट गए और कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई। जिसके बाद आज एबीवीपी ने फिर कुलपति के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कार्यकर्ता शव बनकर लेट गए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत मंत्री राहुल राणा ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर विद्यार्थियों के भविष्य को अंधकार में धकेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा PG में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाएं न करवाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार से मिलना चाहते थे लेकिन वे डेढ घंटे तक गाड़ी में बैठे रहे और छात्रों से मिलने के लिए गाड़ी से नहीं उतरे।

यही नहीं उन्होंने छात्रों पर को वहां से खदेड़ने के लिए पुलिस बल का भी उपयोग किया। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी, तब तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का यह धरना प्रदर्शन नहीं रुकेगा।

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों-अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दों पर सोनिया का सरकार पर वार, बोलीं- लोकतंत्र सबसे मुश्किल...


संबंधित समाचार