होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP और JJP के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत बनी 33 वादों पर सहमति, जल्द होगा ऐलान

BJP और JJP के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत बनी 33 वादों पर सहमति, जल्द होगा ऐलान

 

हरियाणा की गठबंधन सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम जल्दी सामने आ सकता है। BJP-JJP के घोषणा पत्र में शामिल 33 वादों पर समयन्य समिति में सहमति बन गई है। गुरुवार को समिति की दूसरी बैठक हुई। जिसमें वित्त विभाग और एजी कार्यालय की वित्तीय व कानूनी पहलुओं से संबंधित रिपोर्ट पर चर्चा की गई।

गृहमंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में हुई बैठक में समिति सदस्य एवं शिक्षा मंत्री कंवर पाल, पूर्व मंत्री ओपी धनखड़, जननायक जनता पार्टी की ओर से राज्यमंत्री अनूप धानक और पूर्व विधायक राजदीप फौगाट, हरियाणा के एजी बलदेव राज महाजन, वित्त विभाग से सुनील शरण और मुख्य सचिव के प्रतिनिधि नितिन यादव ने अपने-अपने सुझाव दिए। मुख्य रूप से वादों को पूरा करने में आने वाली वित्तीय और कानूनी अड़चनों पर गहन विचार-विमर्श किया गया।

समिति ने 33 ऐसे वादों की छंटनी कर ली है, जिस पर दोनों दल सहमत हैं और उन्हें पूरा करने में किसी तरह की दिक्कत आने वाली नहीं है। इनमें से अनेक वादे ऐसे हैं जो BJP और JJP दोनों ने अपने-अपने घोषणा पत्रों में किए हैं। न्यूनतम साझा कार्यक्रम की समन्वय समिति के अध्यक्ष गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के ‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ की बैठक में 33 बिंदुओं पर सहमति बन गई है। इनकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मंजूरी के बाद की जाएगी।


संबंधित समाचार