होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Hamas-Israel के बीच जंग में मारे गए 29,782 फिलिस्तीनी: गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय

Hamas-Israel के बीच जंग में मारे गए 29,782 फिलिस्तीनी: गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय

 

खाड़ी देश इजराइल और हमास के बीच बीते कई महीने से चल रहे युद्ध के बीच बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायल के सैन्य हमले के दौरान कम से कम 29,782 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 70,043 घायल हुए हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हमलों में 90 फिलिस्तीनी मारे गए और 164 घायल हो गए।

बता दें आतंकी संगठन हमास और इजरायल की सेना के बीच जारी जंग में हजारों बेकसुर लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी। वहीं इससे पूर्व में खबर सामने आई थी मिस्त्र की सरकार जल्द ही एक दीवार बनाने की योजना बना रही है। जानकारी के अनुसार मिस्त्र-गाजा पट्टी से लगने वाले 20 वर्ग किलोमीटर वाले क्षेत्र में इस दीवार को बनाने का विचार कर रहा है। 

इस क्षेत्र में गाजा के करीब 1 लाख से अधिक लोग रहते हैं। वहीं दूसरी ओर मिस्र का इस दीवार को बनाने का उद्देश्य बड़ी संख्या में गाजा से मिस्त्र में हो रहे पलायन को रोकने के लिए किया जा रहा है। अगर रिपोर्ट को आधार माने तो मिस्त्र की सरकार बड़ी संख्या में रिफ्यूजीओं को रोकना चाहती है, गौरतलब है कि इससे पूर्व न्यू टाइम में प्रकाशित रिपोर्ट में भी गाजा और मिस्त्र के बीच स्थित रफाह बार्डर के बीच बड़ी संख्या में निर्माण से जुड़ें वाहन दिखाई दिए थे। 

 


संबंधित समाचार