होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पीएम मोदी पहुँचे नेपाल, जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस की करेंगे शुरूआत

पीएम मोदी पहुँचे नेपाल, जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस की करेंगे शुरूआत

 

नेपाल: प्रधानमंत्री मोदी आज से अपनी दो दिवसीय यात्रा पर नेपाल पहुँच चुके हैं। नेपाल पहुंचते ही वह जनकपुर पहुँचे जहां वो जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस की शुरूआत करेंगे। पीएम मोदी ने नेपाल पहुँचकर जनकपुर धाम के जानकी मंदिर में पूजा अर्चना भी की। पीएम मोदी का यह दौरा उनके चार साल के कार्यकाल में तीसरा नेपाल दौरा है। इस दौरे की सबसे खास बात यह है की ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी प्रधानमंत्री के नेपाल दौरे की शुरूआत काठमान्डू से नहीं बल्की जनकपुर से हो रही है। ऐसा माना जा रहा है की पीएम मोदी का यह दौरा केवल कूटनीतिक और राजनीतिक ही नहीं बल्की सांप्रदायिक नजरिये से भी काफ़ी अहम है।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने इस दौरे को खास बताते हुए फेसबूक के ज़रिए कहा की प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनका तीसरा नेपाल का दौरा है। वो व्यक्तिगत तौर पर नेपाल के साथ दोस्ताना रिश्ता महसूस करते हैं। उन्होंने कहा की दोनो देशों ने एक साथ मिलकर पिछले कुछ सालों में द्विपक्षीय विकासकारी परियोजनाओं को पूरा किया है।

बताते चलें कि पीएम मोदी अपने नेपाली समक्ष के पी ओली के साथ मिलकर तीन जलविद्युत परियोजनाओं का आधारशिला रखेंगे। खास बात यह है की यह नेपाल में बनने वाली अब तक की सबसे बड़ी परियोजना होगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी कल सुबह मसतांग में काली गंडकी नदी के किनारे मुक्तिनाथ मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे। इसी के साथ कल दोपहर बाद पीएम काठमान्डू लौट कर पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे। 


संबंधित समाचार