होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान ने अमेरिका से लिया बदला, डिप्लोमेट्स पर लगाएगा प्रतिबंध

पाकिस्तान ने अमेरिका से लिया बदला, डिप्लोमेट्स पर लगाएगा प्रतिबंध

 

इस्लामाबाद: अमेरिका के पाकिस्तानी राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंध लागू करने के बाद पाकिस्तान ने भी अमेरिका से बदला लेने के इरादे से अमेरिकी राजनयिकों के साथ ऐसा ही किया है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को देश में अमेरिकी राजनयिकों पर पारस्परिक यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। गौरतलब है की अमेरिका में पाक राजनयिकों पर लगे यात्रा प्रतिबंध भी शुक्रवार से ही लागू हो रहे हैं। हालांकी अमेरिका में यह प्रतिबंध 1 मई से लागू होने थे मगर बाद में इन्हें 11 मई तक टाल दिया गया था जिसके बाद कल इसे लागू किया गया।

बता दें कि इस्लामाबाद में मंत्रालय स्तरीय अधिसूचना जारी की गई जिसमें कहा गया की अमेरिका में प्रतिबंध लागू होने के साथ ही पाकिस्तान में भी इसे लागू माना जाएगा। इसके अलावा हवाई अड्डों और बंदरगाहों पर भी अमेरिकी राजनयिकों को जाँच में छूट नहीं दी जाएगी। साथ ही अमेरिकी राजनयिकों को दी जाने वाली सात सुविधाएं भी वापस ले ली गई हैं। इसके बाद अब वाहनों पर गैर-राजनयिक नंबर प्लेटों का इस्तेमाल, एक से अधिक पासपोर्ट और ओवरशूटिंग वीजा जैसी सुविधाएं वापस ले ली गई हैं।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रप्रति डॉनल्ड ट्रंप के प्रशासन ने पाक राजनयिकों को वॉशिंगटन स्थित दूतावास पर या अन्य किसी शहर के वाणिज्यिक दूतावास के 40 किलोमिटर तक यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसका मतलब पाक राजनयिकों को अमेरिका में 40 किलोमिटर से ज्यादा की यात्रा करने के लिए अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया गया था। अमेरिका के पाक राजदूत एजाज़ चौधरी ने कहा था कि उन्के अनुसार यह फैसला गलत था।


संबंधित समाचार