होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WhatsApp जल्द ही करने वाला है ये बदलाव, 2020 तक WhatsApp स्टोरी में आयेंगे विज्ञापन

WhatsApp जल्द ही करने वाला है ये बदलाव, 2020 तक WhatsApp स्टोरी में आयेंगे विज्ञापन

 

व्हॉट्सअप कई नए फीचर्स को टेस्ट कर रहा है जिसमें डार्क मोड, इन एप ब्राउजिंग, रिवर्स इमेज सर्च, ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स शामिल है। वहीं व्हॉट्सएप स्टेटस को लेकर भी इस बात का एलान किया जा चुका है कि कंपनी साल 2020 में इसमें विज्ञापन देने जा रही है। हालांकि इनमें से ज्यादतर फीचर्स को फिलहाल डेवलप किया जा रहा है लेकिन कुछ को अभी से ही बीटा प्रोग्राम में देखा जा सकता है।

फेसबुक इस बात की पुष्टी कर चुकी है कि कंपनी साल 2020 तक व्हॉट्सएप स्टोरी में विज्ञापन ला देगी। ऐसा प्राइमरी मॉनीटाइजेशन को देखकर किया जा रहा है। कई समय से एंड्रॉयड और iOS के लिए डार्क मोड फीचर पर काम किया जा रहा है। लेकिन अब WABetaInfo रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को डार्क मोड देने वाली है। इस फीचर की मदद से यूजर्स एप के बैकग्राउंड को डार्क मोड में बदल पाएंगे।

इसके साथ ही यूजर्स अपने व्हॉट्सएप स्टेटस को अब सीधे फेसबुक स्टोरी पर भी शेयर कर पाएंगे। इस नए फीचर को एंड्रॉयड 2.19.151 में पाया गया है। इससे आपके पास एक ऑप्शन होगा जो एड टू फेसबुक स्टोरी होगा इसपर क्लिक करते ही सीधे आपकी स्टोरी फेसबुक पर चली जाएगी। बीटा वर्जन 2.19.151 में व्हॉट्सएप एक ऐसा फीचर देने वाला है जिससे आप QR कोड की मदद से कॉन्टैक्ट को शेयर कर सकते हैं।

रिवर्स इमेज सर्च फीचर की मदद से यूजर किसी भी इमेज को सीधे सर्च कर सकता है और उसकी पुष्टि कर सकता है। इस फीचर की मदद से सीधे इमेज को गूगल पर अपलोड कर ये देख पाएंगे कि भेजा या पाया गया इमेज सच है या फेक। ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स की मदद से कोई भी आपको ग्रुप में जोड़ नहीं पाएगा। उसे सबसे पहले परमिशन लेना होगा आपसे। वहीं फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज इंफो से ये पता चल पाएगा कि आपके पास आया हुआ मैसेज पहले कितने बार फॉरवर्ड किया जा चुका है।

इसके अलावा फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन और ब्लॉक चैट स्क्रीनशॉट फीचर की मदद से यूजर किसी भी दूसरे यूजर्स को अपने चैट का स्क्रीनशॉट लेने से ब्लॉक कर देगा। वहीं फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन आपकी सिक्योरिटी को बढ़ाएगा।


संबंधित समाचार