होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का ऐलान, तालिबान से बैठक और शांति समझौता रद्द

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का ऐलान, तालिबान से बैठक और शांति समझौता रद्द

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने तालिबान लीडर्स के साथ अपनी सीक्रेट मीटिंग रद्द कर दी है। यह मीटिंग कैंप डेविड में रविवार को तालिबान लीडर्स और अफगान के राष्ट्रपति से होनी थी। पिछले हफ्ते काबुल में तालिबान के एक हमले के बाद ट्रंप ने मीटिंग रद्द की है।

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा,  वे आज रात अमेरिका आ रहे थे। दुर्भाग्य से झूठी दिलासा देने के लिए, उन्होंने काबुल में उस हमले में अपना शामिल होना कबूल किया है जिसमें हमारे महान सैनिक और अन्य 11 लोग मारे गए। अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'मैंने तुरंत मीटिंग रद्द कर दी और शांति वार्ता को स्थगित कर दिया है।

अमेरिका और तालिबान के बीच सैद्धांतिक रूप से इस बात को लेकर सहमति बन गई थी कि अमेरिका अफगानिस्तान से अपनी फौज वापस बुला लेगा। इसके बावजूद काबुल में घातक हमलों की संख्या बढ़ गई है। इससे अमेरिका के राष्ट्रपति चिढ़ गए हैं और उन्होंने तालिबान के साथ फिलहाल अपनी बातचीत बंद कर दी है।

बता दें कि पिछले गुरुवार को तालिबान के एक फिदायीन ने कार बम से विस्फोट कर दिया जिसमें अमेरिका और रोमानिया के एक-एक सैनिक की मौत हो गई और अफगानिस्तान के कम से कम 10 आम लोगों की जान चली गई थी। इस राजनयिक क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास भी है। पिछले हफ्ते यह दूसरा हमला था। अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौते को अंतिम रूप दिए जाने के दौरान यह विस्फोट हुआ था।


संबंधित समाचार