होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस से लड़ाई में अमेरिका ने चीन, अन्य देशों को 10 करोड़ डॉलर की मदद की पेशकश की

कोरोना वायरस से लड़ाई में अमेरिका ने चीन, अन्य देशों को 10 करोड़ डॉलर की मदद की पेशकश की

 

अमेरिका ने कोरोना वायरस से प्रभावित चीन और अन्य देशों को इस महामारी से लड़ाई के लिए 10 करोड़ डॉलर की मदद की पेशकश की है। विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने शुक्रवार को कहा, इस महामारी से लड़ाई के लिए यह प्रतिबद्धता अमेरिका के मजबूत नेतृत्व को प्रमाणित करती है। इस वायरस की चपेट में आने से चीन में अब तक 717 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 25 हजार से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं।

WHO के प्रमुख ने भी शुक्रवार को चेतावनी दी कि, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने वाले मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरणों की दुनिया भर में कमी हो रही है। तेदरोस अदहानोम गेब्रेयसस ने जिनेवा में डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी बोर्ड को बताया, दुनिया सुरक्षा उपकरण की भारी कमी का सामना कर रही है।

वायरस के खतरे को देखते हुए भारत अपने लगभग सभी छात्रों को प्रभावित इलाकों से स्पेशल विमान से ले आया है। गौरतलब है कि भारत 31 जनवरी और एक फरवरी को 654 छात्रों को चीन के वुहान शहर से स्वदेश वापस लाया था। बता दें कि अभी भी चीन के वुहान में 80 भारतीय नागरिक मौजूद हैं. इनमें से 70 लोगों ने स्वेच्छा से वहां रहने का फैसला किया है वहीं, 10 लोग ऐसे हैं जिन्हें वापस आने की इजाजत इसलिए नहीं दी गई है क्योंकि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण देखे गए हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi Election 2020: आज दिल्ली के 1.47 करोड़ वोटर तय करेंगे उम्मीदवारों का भविष्य


संबंधित समाचार