होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिकी सांसद ने पीएम मोदी के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का किया स्वागत, कही ये बात

अमेरिकी सांसद ने पीएम मोदी के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का किया स्वागत, कही ये बात

 

Farm Laws Withdrawn:  भारत में तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त किए जाने के फैसले का अमेरिकी सांसद (US Parliament) एंडी लेविन ने स्वागत किया है। कांग्रेस सदस्य एंडी लेविन (Andy Levine) ने कहा कि 'यह देखकर खुशी हुई कि प्रदर्शन के एक साल से भी अधिक समय बाद आखिरकार भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किया जाएगा।' इस दौरान उन्होंने कॉरपोरेट हितों को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

एंडी लेविन ने कहा, ‘’यह प्रमाण है कि जब भारत और दुनियाभर में कामगार एक साथ आ जाते हैं तो वे कॉरपोरेट हितों को हरा सकते हैं और प्रगति कर सकते हैं।’’

कल किया था पीएम मोदी ने ऐलान
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है, जिसे लेकर पिछले एक साल से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों से घर लौटने की भी अपील की।

शुक्रवार को गुरु नानक जयंती के पावन अवसर पर राष्ट्र को दिए संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि 'ये कानून किसानों के लाभ के लिए थे लेकिन वह जनता से क्षमा चाहते हैं कि सरकार किसानों के एक वर्ग को इसके लिए राजी नहीं कर सकी।

यह भी पढ़ें- PM Modi ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान, कहा- आंदोलन खत्म करें किसान


संबंधित समाचार