होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

F16 से भारत पर अटैक पाक को पड़ेगा भारी, अमेरिका ने मांगा जवाब

F16 से भारत पर अटैक पाक को पड़ेगा भारी, अमेरिका ने मांगा जवाब

 

वॉशिंगटन। पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन करके अमेरिकी एफ-16 लड़ाकू विमान से हमला करने की नाकाम कोशिश की थी। इस मामले में अमेरिका सख्त हो गया है। उसने पाकिस्तान से जवाब मांगा है कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एफ-16 का दुरुपयोग क्यों किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीओके में पाकिस्तान का जो जेट गिरा था उसके मलबे में एफ-16 का इंजन दिखा था। साथ ही भारतीय वायुसेना ने भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एफ-16 की एमरैम मिसाइल के टुकड़े को दिखाया था।

अब इस पर अमेरिका ने जवाब मांगा है। बता दें अमेरिका ने बेहद कड़ी शर्तों के साथ पाकिस्तान को ये प्लेन दिए हैं। इस फाइटर जेट का इस्तेमाल पाकिस्तान सिर्फ आतंक के खिलाफ लड़ाई में कर सकता है किसी देश के खिलाफ नहीं।

अमेरिका की ओर से दबाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले में एफ-16 के इस्तेमाल से इनकार कर रहा है। हालांकि, भारतीय सेना के उच्च अधिकारियों ने इस हमले में एफ-16 के इस्तेमाल के सबूत पेश किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी अधिकारी भारतीय सेना के अधिकारियों की ओर से पेश किए गए सबूतों और रिपोर्ट्स का अध्ययन कर रहे हैं।

 


संबंधित समाचार