होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लखनऊ को दहलाने की साजिश नाकाम, यूपी एसटीएफ ने विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार

लखनऊ को दहलाने की साजिश नाकाम, यूपी एसटीएफ ने विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार

 

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ समेत देश के विभिन्न हिस्सों में एक साथ आतंकी हमले की साजिश नाकाम करते हुए आतंकी संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में आए थे। 

वही, यूपी अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र के पिकनिक स्पॉट से पीएफआई के सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों संदिग्ध राज्य के महत्वपूर्ण स्थानों पर हमले की योजना बना रहे थे। इनके निशाने पर हिन्दू संगठनों के बड़े नेता भी बताए जा रहे हैं। 

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्ध केरल के रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान दोनों संदिग्धों ने अपना नाम बदरुद्दीन और फिरोज बताया है। तलाशी में एसटीएफ ने इनके पास से विस्फोटक, डेटोनेटर और हथियार भी बरामद किए हैं। साथ ही कुछ दस्तावजे भी संदिग्धों के पास से मिले हैं, जिन्हें एसटीएफ ने कब्जे में कब्जे में ले लिया है। एसटीएफ दोनों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें- BJP नेता सोनाली फोगाट के घर चोरी, 10 लाख कैश, ज्वेलरी और रिवॉल्वर उड़ा ले गए चोर


संबंधित समाचार