होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सऊदी अरब: साथी की हत्या करने पर दो भारतीयों को मौत की सजा, मंत्रालय ने की पुष्टि

सऊदी अरब: साथी की हत्या करने पर दो भारतीयों को मौत की सजा, मंत्रालय ने की पुष्टि


सऊदी अरब: दुबई में दो भारतीय नागरिकों को हत्या के जुर्म में फांसी दे गई है. दोनों पर आरोप था कि उन्होंने वहां अपने एक दोस्त की हत्या कर दी थी. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इन दोनों की फांसी को लेकर पुष्टि कर दी है. दोनों व्यक्ति पंजाब का का रहने वाला था.
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सऊदी अरब में हाल ही में दो पंजाबियों के सिर काटे जाने की घटना को बुधवार को बर्बर और अमानवीय बताते हुए कहा कि वह इस संबंध में विदेश मंत्रालय से विस्तृत रिपोर्ट मांगेंगे। 
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, हत्या के दोष में होशियारपुर निवासी सतविंदर कुमार और लुधियाना निवासी हरजीत सिंह का सिर कलम कर दिया गया था। दोनों भारतीय पंजाब के थे और वो वर्क परमिट पर वहां काम कर रहे थे।
कैप्टन ने इस पर शोक जताते हुए कहा कि यह बहुत दुखद है कि सभ्य देशों में आज भी ऐसी अमानवीय घटनाएं होती हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि घटना की विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है। घटना 28 फरवरी की है।
रियाद में भारतीय दूतावास को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी। दोनों को फांसी पर चढ़ाने से पहले भारतीय दूतावास को सूचना नहीं दी गई। दोनों मृतकों के परिवार को शायद उनके शव नहीं दिए जाए क्योंकि यह सऊदी के नियमों के खिलाफ है। बताया जा रहा है कि हरजीत और सतविंदर ने पैसों के विवाद में इमामुद्दीन की हत्या कर दी थी। तीनों ने यह पैसा लूट के जरिए जमा किया था। 

 


संबंधित समाचार