होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट करने पर लगाई अस्थायी रोक, जानें क्या है वजह

ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट करने पर लगाई अस्थायी रोक, जानें क्या है वजह

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट करने पर ट्विटर ने अस्थाई रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर अस्थाई रोक इसलिए लगाई गई है क्योंकि उन्होंने अपने अकाउंट से कोरोना वायरस को लेकर भ्रमक जानकारी दी है। ट्विटर का आरोप है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खातों से हुए ट्वीट कोरोना महामारी के संबंध में भ्रामक जानकारी वाले हैं, ऐसे में यह कंपनी के मानकों के अनुरूप नहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट अनुसार, ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के बारे में अपने ट्वीट के माध्यम से गलत सूचना फैला रहे थे। जोकि कोरोना वायरस महामारी को लेकर कंपनी की तरफ से अपनाए गए मानकों के अनुरूप नहीं थे।

डोनाल्ड ट्रंप ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें फॉक्स न्यूज के वीडियो की क्लिप है और यह काफी भ्रामक है। इसलिए हमने उनके उस खाते को बंद कर दिया जिससे वे इस तरह की गलत और भ्रामक सूचना फैला रहे थे। बता दें कि इससे पहले फेसबुक ने भी ट्रंप के इस तरह के वीडियो पर रोक लगाई थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट्स पर कई बार प्रतिबंध लगाया जा चुका है। यह पहली बार है कि सोशल मीडिया कंपनी ने गलत जानकारी फैलाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप के एक पोस्ट को पूरी तरह से हटा दिया है।
 


संबंधित समाचार