होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मुझे खुश रखने के लिए व्यापार समझौता करना चाहता है भारत : डोनाल्ड ट्रंप

मुझे खुश रखने के लिए व्यापार समझौता करना चाहता है भारत : डोनाल्ड ट्रंप

 

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर ज्यादा टैक्स रखने के लिए भारत की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि भारत मुझे खुश करने के लिए अमेरिका के साथ ट्रेड डील करना चाहता है. ट्रंप ने कुछ दिनों में दूसरी बार भारत पर कथित रूप से ज्यादा टैक्स रखने का आरोप लगाया है. उन्होंने मेक्सिको और कनाडा के साथ नए ट्रेड डील की घोषणा के लिए व्हाइट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाया है.

मैक्सिको और कनाडा के साथ करार की घोषणा के बाद ट्रंप ने उन ट्रेड करारों के बारे में भी जानकारी दी जिन पर करार के लिए अमेरिका की अभी वार्ता चल रही है. इस लिस्ट में जापान, यूरोपीय संघ, चीन और भारत शामिल हैं. ट्रंप ने भारत को ‘शुल्कों का राजा’ करार देते हुए कहा कि भारत ने अमेरिकी उत्पादों पर ऊंचा शुल्क लगाया हुआ है. इसके साथ ही ट्रंप ने भारत पर भी इसी तरह के टैक्स लगाए जाने की चेतावनी दी.

ट्रंप ने कहा कि भारतीयों ने उनसे कहा है कि वे अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करना चाहते हैं. अमेरिकी व्यापार प्रतिनिध रॉबर्ट लाइटाइजर इस वार्ता को आगे बढ़ा रहे हैं. ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि जब अमेरिकी अधिकारियों ने भारतीयों से पूछा कि वे अमेरिका के साथ व्यापार क्यों करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति को खुश करने के लिए व्यापार करना चाहते हैं. इससे पहले ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि भारत चाहता है कि अमेरिका उसके प्रोडक्ट्स पर ऊंचा शुल्क ना लगाए इस वजह से वह हमारे साथ व्यापार करना चाहता है.


संबंधित समाचार