होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ट्रंप ने सुलेमानी को मारने की वजह का किया खुलासा, बताया क्यों ईरानी जनरल को बनाया निशाना

ट्रंप ने सुलेमानी को मारने की वजह का किया खुलासा, बताया क्यों ईरानी जनरल को बनाया निशाना

 

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव लगातार जारी है। बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ईरान के कमांडर कासिम सुलेमानी पश्चिमी एशिया में अमेरिका के चार दूतावासों पर हमले की योजना बना रहा था।

यह पूछे जाने पर कि क्या अन्य दूतवासों पर बड़े पैमाने में हमले की योजना थी? इस पर ट्रंप ने कहा, मैं यह साफ तौर पर कह सकता हूं कि चार दूतावासों पर हमले की योजना तैयार की गयी थी। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि बगदाद स्थित दूतावास इनमें में एक था। वहीं, ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि गुप्त रिपोर्ट के मुताबिक, सुलेमानी पश्चिम एशिया में अमेरिकी राजनयिक और सेना के जवानों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था, इसलिए अमेरिका ने उसके खिलाफ यह कार्रवाई की।

बता दे अमेरिका ने पिछले सप्ताह इराक के बगदाद अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रॉकेट से हमला किया था जिसमें, सुलेमानी की मौत हो गई थी। सुलेमानी की मौत के बाद पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ गया और ईरान ने भी बीते बुधवार को इराक स्थित अमेरिका के दो एयरबेस पर मिसाइल से हमला कर दिया। ईरान के मिसाइल हमले के बाद अमेरिका ने उस पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी।


संबंधित समाचार