होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ट्रंप प्रशासन ने H-1B वीजा में छूट का किया ऐलान, इन शर्तों पर अमेरिका में एंट्री की मिली अनुमति

ट्रंप प्रशासन ने H-1B वीजा में छूट का किया ऐलान, इन शर्तों पर अमेरिका में एंट्री की मिली अनुमति

 

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने एच-1बी वीजा के कुछ नियमों में छूट देने का ऐलान किया है। ट्रंप प्रशासन के एच-1बी वीजा के कुछ नियमों में छूट देने के फैसले से वीजा धारकों को अमेरिका में प्रवेश करने की इजाजत मिल सकेगी, जो वीजा प्रतिबंध की वजह से नौकरी छोड़कर गए थे। अगर वो उन्हीं नौकरियों में वापस आते हैं तो इस छूट का फायदा मिल सकता है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के सलाहकार ने कहा कि इनमें प्राइमरी वीजाधारक की पत्नी और बच्चों को भी उनके साथ यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट के सलाहकार ने बताया कि जो भी आवेदक अमेरिका में अपनी पहले की अपनी कंपनी में नौकरी के लिए अपील करेंगे तो एच-1बी वीजा की कुछ शर्तों में राहत की वजह से उन्हें इसका फायदा मिल सकता है। वही, ट्रंप प्रशासन ने तकनीकी विशेषज्ञों, सीनियर लेवल के मैनेजर और वर्कर्स को भी यात्रा की अनुमति दे दी है, जिनके पास H-1B वीजा है। हालांकि, ये फैसला उन लोगों पर लागू है, जिनकी यात्रा अमेरिका के तुरंत और निरंतर आर्थिक सुधार को सुविधाजनक बनाने के लिए बेहद जरूरी हैं। 

इसके अलावा, ट्रंप प्रशासन ने उन वीजा धारकों को भी यात्रा की अनुमति दी है, जो कोविड-महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए पब्लिक हेल्थ या हेल्थकेयर प्रोफेशनल और शोधकर्ता के तौर पर काम कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना महामारी के बाद 22 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  इस साल के लिए H1-B वीजा निलंबित करने के घोषणा-पत्र पर हस्ताक्षर किया था। 

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्रालय ने Final Year Exam लेने का दिया स्पष्ट निर्देश,छात्रों की सुरक्षा को लेकर कही ये बात


संबंधित समाचार