होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बड़ा हादसा : ताइवान में पटरी से उतरी ट्रेन, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

बड़ा हादसा : ताइवान में पटरी से उतरी ट्रेन, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

 

ताइवान के हुआलिन काउंटी में शुक्रवार को ट्रेन के पटरी से उतरने से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि 72 यात्री अभी भी फंसे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, ताइवान रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन (टीआरए) नंबर 408 तारोको ट्रेन शूलिन, न्यू ताइपे से ताइतुंग की ओर जा रही थी, तभी सुबह 9.28 बजे (स्थानीय समयानुसार) ये अचानक तब पटरी से उतर गई, जब इसने दाकिंगशुई सुरंग में प्रवेश किया ट्रेन में 350 से अधिक यात्री सवार थे।

यह हादसा ताइवान के चार दिवसीय टॉम्ब स्वीपिंग फेस्टिवल के पहले दिन हुआ। राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी के मुताबिक, 40 से ज्यादा लोग मारे गए और 60 से अधिक लोग घायल हुए है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, एक प्रारंभिक जांच के अनुसार पास की एक सुरंग परियोजना में मजदूरों ने अनुचित रूप से एक वाहन को पार्क किया था।

 ऐसे हुआ हादसा 

सूत्रों के अनुसार, जैसे ही ट्रेन गुजरी, वाहन ढलान पर लुढ़क गया और ट्रेन से टकरा गया। अभियोजकों ने  सुरंग परियोजना के प्रभारी से पूछताछ की है कि वाहन ठीक से पार्क क्यों नहीं किया गया था। वहीं, डीपीए ने बताया कि प्रीमियर सु सेंग-चांग ने यात्रियों से माफी मांगी और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

सु ने ताइपे में कहा, "मृतकों के परिवारों और घायल हुए यात्रियों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं।" उन्होंने कहा कि वह तुरंत हुआलिन के लिए ताइअपे से रवाना होंगे। राष्ट्रपति साई इंग-वेन ने अधिकारियों को अपनी बचाव गतिविधियों को जारी रखने और दुर्घटना के कारणों की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप को दोबारा हटाया, अपनी बहू के पेज से ली थी एंट्री


संबंधित समाचार