होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश का एयरपोर्ट से उड़ानों पर असर, बसों में घंटों बैठे रहे यात्री

दिल्ली-NCR में आंधी-बारिश का एयरपोर्ट से उड़ानों पर असर, बसों में घंटों बैठे रहे यात्री

 

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सोमवार सुबह आंधी (Storm) के साथ हुई तेज बारिश (Rainfall) से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर उड़ानें भी प्रभावित हुई। कई यात्रियों को एयरपोर्ट की बसों में बैठाकर रखा हुआ है। कई उड़ानें डायवर्ट किए जाने की भी खबर सामने आ रही हैं।

पश्चिम विक्षोभ (western disturbance) के असर से दिल्ली एनसीआर के बड़े हिस्से में आंधी के साथ भारी बारिश हुई। मौसम खराब होने से सड़क व हवाई यातायात भी बाधित हुआ है। एयरपोर्ट पर कई उड़ानें लेट कर दी गई हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी (airport authority) ने सभी यात्रियों को संबंधित एयर लाइनों से संपर्क करने का निर्देश दिया है। इस पर एक यात्री ने बताया कि वह एयरपोर्ट पर करीब एक घंटे तक बस में ही बैठा रहा। ऐसे में न तो उन्हें विमान में बैठने दिया गया और न ही उन्हें एयरपोर्ट भवन पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि करीब 1.30 घंटे बाद यानी 7.30 बजे विमान में बैठने की इजाजत दी गई।

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) ने इस पर ट्वीट कर कहा कि खराब मौसम के कारण उड़ानों पर काफी असर पड़ा है। यात्रियों से यह आग्रह किया जाता है कि वे अपनी फ्लाइट के बारे में अपडेट के लिए संबंधित एयरलाइनों के साथ संपर्क में रहें।

हरियाणा व यूपी के भी कई शहरों में आंधी-बारिश से हालात खराब
दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि हरियाणा (Haryana) व यूपी (Uttar Pradesh) के भी कई शहरों में आज आंधी के साथ तेज बारिश हुई हो रही है। आंधी में कई जगह पेड़ उखड़ने से रास्ते बंद होने की खबरें भी आ रही है। इससे आवाजाही में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कई जगह जलजमाव की समस्या भी पैदा हो गई है। लोग घरों में पानी घुसने से काफी परेशान है। 

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: रामबन सुरंग हादसे में मिले 10 लोगों के शव, 16 लाख मुआवजे की घोषणा


संबंधित समाचार