होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Jammu-Kashmir: रामबन सुरंग हादसे में मिले 10 लोगों के शव, 16 लाख मुआवजे की घोषणा

Jammu-Kashmir: रामबन सुरंग हादसे में मिले 10 लोगों के शव, 16 लाख मुआवजे की घोषणा

 

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन (Ramban) में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया था। यहां जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu-Srinagar National Highway) पर पहाड़ों को काटकर बनाई जा रही चार लेन की सुरंग (Tunnel) का एक हिस्सा अचानक ढह गया था। इस हादसे में 9 लोग सुरंग में अंदर फंस गए थे। जिसके बाद मौके पर राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया था। अधिकारियों ने अब यह बताया है कि भूस्खलन (landslide) के बाद मलबे से 9 शवों को बाहर निकाल लिया गया है। शनिवार तक इस हादसे में मारे गए लोगों की संख्या करीब 10 तक पहुंच गई थी।

मृतकों के परिवार को दिया जाएगा 16 लाख का मुआवजा
रामबन के डिप्टी कमिश्नर मुसर्रत इस्लाम (Ramban deputy commissioner Musarat Islam) ने कहा है कि सभी 10 लोगों के शव मिल चुके हैं और मृतकों के परिजनों को सूचित भी कर दिया गया है। इसी के साथ अब राहत बचाव ऑपरेशन पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार को 16 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया गया है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मृतकों के परिवार को करीब 15 लाख रुपये दिए जाएंगे और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Jammu and Kashmir Lieutenant Governor Manoj Sinha) की ओर से रिलीफ फंड (Relief Fund) से भी एक लाख रुपये दिए जाने का ऐलान किया गया है।

कहां-कहां के रहने वाले हैं मृतक
मरने वाले 10 मजदूरों में 5 लोग पश्चिम बंगाल (West Bengal) के रहने वाले हैं। जबकि एक असम (Asam), दो नेपाल (Nepal) और दो लोग वहीं के स्थानीय बताए जा रहे हैं। इस मामले में लापरवाही के आरोप में एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है। अब बचाव अभियान भी खत्म कर दिया गया है। बता दें कि दो दिन तक चली इस लंबी तलाशी के बाद शवों को रिकवर किया गया है।

यह भी पढ़ें- MCD merger: आज दिल्ली में तीनों नगर निगम का होगा विलय, जानें कर्मचारियों पर क्या पड़ेगा असर?


संबंधित समाचार