होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान में तेजी देख विश्व बैंक के प्रेसिडेंट ने की भारत की तारिफ

कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान में तेजी देख विश्व बैंक के प्रेसिडेंट ने की भारत की तारिफ

 

पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। ऐसे में भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान में आई तेजी को देख सभी देश दंग रह गए हैं। इस पर विश्व बैंक ने भी भारत के काम की खुलकर तारीफ की है। अब तक भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा लगभग 100 करोड़ तक पहुंच गया है। हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman ) के साथ हुई मुलाकात में विश्व बैंक प्रेसिडेंट डेविड मालपास भारत में वैक्सीनेशन की तेजी को लेकर खुश नजर आ रहे थे। 

केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ बैठक के दौरान डेविड मलपास ने कहा भारत ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में बहुत अच्छा काम किया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वैक्सीन उत्पादन में भी भारत का योगदान सराहनीय है। इसके अलावा बैठक में 'जलवायु परिवर्तन'  को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। भारत को प्रभावी योजनाओं के जरिए समय रहते अपने लक्ष्यों को हासिल करना होगा।

बता दें कि भारत में कुल 97.23 करोड़ लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। अब वैक्सीनेश की रफ्तार देश में दिन पर दिन तेज गति से चलते हुए  बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना के सिर्फ 15,981 मामले सामने आए हैं। जबकि मौत का आंकड़ा 200 से कम रहा।

यह भी पढ़ें- PAK की साजिश के चलते 2020 में ही मारा गया था अखुंदजादा, ताबिलान ने की पुष्टि


संबंधित समाचार